बिहार

bihar

गया: कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए सड़क पर प्रशासन

By

Published : Apr 11, 2021, 12:11 PM IST

बिहार में एक बार फिर से तेजी से कोरोना पांव पसारने लगा है. जिसको लेकर सरकार ने कोरोना गाइडलाइन जारी कर दिया है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर बिहार सरकार ने आदेश दिया है कि 30 अप्रैल तक सभी दुकानें, प्रतिष्ठान शाम 7 बजे तक ही खुले रहेंगे.

कोरोना गाइडलाइन पालन कराने के लिए सड़क पर उतरा प्रशासन
कोरोना गाइडलाइन पालन कराने के लिए सड़क पर उतरा प्रशासन

गया:कोरोनाके बढ़ते संक्रमण को लेकर शहर के सदर एसडीएम इंद्रवीर कुमार, नगर प्रखंड के बीडीओ एवं कोतवाली थाना की पुलिस ने रमना रोड, टावर चौक, जीबी रोड, केपी रोड, बजाजा रोड समेत कई जगहों पर खुली दुकानों को बंद करवाया. साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि अगली बार से दुकानें खुली रहने पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-छपरा: कोरोना गाइडलाइन का लोग अच्छे से कर रहे पालन

'हर हाल में शाम 7 बजे के तक दुकानें बंद होनी चाहिए'
इस संबंध में सदर एसडीओ इंद्रवीर कैमर ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए सरकार द्वारा बाजारों में अत्याधिक भीड़ को कम करने के लिए भोजनालय, ढाबा, रेस्टोरेंट, होटल, किराना दुकान, मेडिसिन को छोड़कर सभी दुकानों को 30 अप्रैल तक संध्या 7 बजे तक ही खुले रहने का आदेश दिया है. पहले दिन निरीक्षण किया गया तो कुछ दुकानें खुली मिली. जिन्हें हिदायत देकर बंद करवा दिया गया.

शाम 7 बजे के बाद दुकानें बंद रहेंगी

ये भी पढ़ें-पश्चिम चंपारण: कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए सड़क पर अधिकारी, SDO ने लोगों को लगायी फटकार

'आवश्यक कार्यों के लिए ही घर से बाहर निकलें'
उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इन दिनों कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसे में जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलें. उन्होंने कहा कि बेवजह लोग सड़कों पर ना निकलें. ज्यादा जरूरी होने पर ही आवश्यक कार्यों के लिए घरों से बाहर निकले. साथ ही सरकार द्वारा जो गाइडलाइन दिया गया है, उसका अनुपालन करें. उन्होंने कहा कि अगले आदेश तक ये कार्रवाई जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details