बिहार

bihar

ETV Bharat / city

अमन के शव को भारत लाने का प्रयास हुआ तेज, आज मिलेगी जानकारी

चीन में पढ़ने गये गया के एक छात्र अमन नागसेन की मौत वहां पर संदिग्ध परिस्थितियों में हो गई है. छात्र का शव बिहार लाने का प्रयास किया जा रहा है. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) छात्र के परिवार की मदद कर रहे हैं.

By

Published : Aug 1, 2021, 9:45 AM IST

raw
raw

गया: बिहार के गया (Gaya) जिले का भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ के सचिव राम किशोर पासवान के बड़े भाई का पुत्र नागसेन अमन की मौत चीन के एक विश्वविद्यालय में हो गयी है. अब उसके शव को भारत लाने का प्रयास किया जा रहा है. परिवार शव को चीन से लाने में सक्षम नहीं है. परिवार सरकार से बेटे का शव लाने की गुहार लगा रहा है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्षसंजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) भी प्रयास कर रहे है. ईटीवी भारत से बातचीत में जायसवाल बताया था कि रविवार को शव आने के बारे में जानकारी मिल जायेगी.

ये भी पढ़ें: चीन में पढ़ने गए बिहार के छात्र की मौत, भाजपा सांसद ने की विदेश राज्य मंत्री से संज्ञान लेने की मांग

दरअसल, चीन के तियानजीन (Tianjin University) फॉरेन यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी में नागसेन अमन बिजनेस स्टडी की पढ़ाई पिछले 2 साल से कर रहा था. 2 दिन पूर्व नागसेन की मौत की सूचना उनके परिजनों को दी गई. मौत किस वजह से हुई है, इस बात की जानकारी ना तो यूनिवर्सिटी प्रशासन ने दी है ना ही भारत सरकार ने किसी तरह की जानकारी जुटा पाई है.

मृतक के परिजन लगतार विभिन्न माध्यमों से अपने लाल के शव को स्वदेश लाने के लिए गुहार लगा रहे हैं, लेकिन अभी तक उनकी गुहार को नेता, सरकार और प्रशासन ने सुनवाई तक नहीं की. प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) इस परिवार की मदद के लिए आगे आये है. उन्होंने इस संबंध में विदेश राज्यमंत्री मीनाक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) को ट्विट कर संज्ञान लेने का अनुरोध किया है. जायसवाल ने बताया था कि मीनाक्षी लेखी ने चीन के राजदूत से बात की है. इस मामले आगे क्या प्रोसेस हुआ इस बारे में आज दस बजे पता चलेगा.

गौरतलब है कि नागसेन अमन की मौत को परिजन संदेहास्पद मान रहे हैं. नागसेन अमन के चाचा पंकज पासवान ने अपने एक परिचित को यूनिवर्सिटी में शव को देखने के लिए भेजा था लेकिन उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गयी.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details