बिहार

bihar

पूर्व विधायक अमरनाथ गामी का बड़ा आरोप, बोले - DMCH में हुआ है वेंटिलेटर घोटाला

By

Published : May 10, 2021, 8:35 AM IST

हायाघाट के पूर्व विधायक और राजद नेता अमरनाथ गामी ने डीएमसीएच में वेंटीलेटर घोटाला होने का आरोप लगाया है. उन्होंने इस मामले में जांच कराने और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है.

darbhanga
हायाघाट के पूर्व विधायक और राजद नेता अमरनाथ गामी

दरभंगाःहायाघाट के पूर्व विधायक और राजद नेता अमरनाथ गामी ने दरभंगा मेडिकल काॅलेज और अस्पताल(डीएमसीएच) में कोरोना महामारी के दौरान भारी कुव्यवस्था का आरोप लगाया है. गामी ने आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल की व्यवस्था की पोल खुद वहां के मेडिसिन विभागाध्यक्ष डॉ. यूसी ने खोल कर रख दी थी. अब भले ही जिला प्रशासन के दबाव में आकर डॉक्टर ने अपना बयान बदल दिया हो, लेकिन इससे अस्पताल की सच्चाई छुप नहीं सकती है.

इसे भी पढ़ेंःदरभंगा में बनेगा नया पीएसए ऑक्सीजन उत्पादन प्लांट: गोपाल जी ठाकुर

डीएमसीएच में हुआ है वेंटीलेटर घोटाला!
अमरनाथ गामी ने कहा कि डीएमसीएचमें कोई व्यवस्था नही है. लोग यहां भगवान के भरोसे ही जा रहे हैं. पीएम केयर फंड से खरीदे गए वेंटीलेटर्स का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि डीएमसीएच में वेंटीलेटर मशीनें डब्बे में पैक करके रखी गईं हैं और लोगों की जान जा रही है. पूर्व विधायक ने कहा कि 200 बेड के कोविड केयर सेंटर में महज 25 बेड पर ऑक्सीजन लगा है. जिसकी वजह से वहां के मरीजों में हाहाकार मचा है और लोगों की जान जा रही है. अमरनाथ गामी ने डीएमसीएच में वेंटिलेटर घोटाला होने का आरोप लगाया है.

देखें वीडियो

ये भी पढ़े- 'ऑक्सिजन मिल नहीं रही, इसलिए मुझे पदमुक्त कर दीजिए' - DMCH के औषधि विभागाध्यक्ष का पत्र

"अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था कागज पर ही चल रही है. अस्पताल में मरीजों की दुर्दशा हो रही है. लोग यहां भगवान भरोसे ही जान त्याग कर रहे हैं. डीएमसीएच में पहले से ही व्यवस्था खराब थी जो और बदत्तर हो गई है. यहां वेंटिलेटर के बजाए डब्बा खरीद कर रख दिया गया है. अगर वो डब्बा नहीं होता तो वेंटिलेटर का इस्तेमाल हो रहा होता. ये एक तरह का घोटाला है. इसे आप वेंटिलेटर घोटाला कह सकते हैं."अमरनाथ गामी, राजद नेता

अमरनाथ गामी ने 'वेंटिलेटर घोटाले' को लेकर जांच कराने और इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details