बिहार

bihar

दरभंगा: रैगिंग के खिलाफ धरने पर बैठी छात्राओं ने कॉलेज में की तालाबंदी

By

Published : Nov 20, 2019, 10:38 PM IST

फर्स्ट इयर की दो पीड़ित छात्राओं ने बताया कि कॉलेज के ही सेकंड और फोर्थ ईयर के छात्रों ने हॉस्टल जाने के दौरान उन्हें गेट पर रोक लिया. उनके साथ अश्लील हरकत की. कॉलेज के प्रभारी प्रधानाचार्य ए.के चौधरी ने इसे रैगिंग मानने से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि छात्राओं की लिखित शिकायत में रैगिंग शब्द का जिक्र नहीं है.

डिजाइन इमेज

दरभंगा: शहर के दरभंगा कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के सीनियर छात्रों पर फर्स्ट इयर की तीन छात्राओं के साथ रैगिंग का आरोप लगा है. इसके विरोध में बुधवार को छात्राओं ने कॉलेज में तालाबंदी कर दी और मुख्य द्वार पर धरने पर बैठ गईं. छात्राओं ने आरोपी छात्रों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

कॉलेज के ही सेकंड और फोर्थ ईयर के छात्रों पर आरोप
फर्स्ट इयर की दो पीड़ित छात्राओं ने बताया कि कॉलेज के ही सेकंड और फोर्थ ईयर के छात्रों ने हॉस्टल जाने के दौरान उन्हें गेट पर रोक लिया. उनके साथ अश्लील हरकत की. उनके कंधे पर हाथ रखा, उनके साथ जबरन हाथ मिलाने की बात कही और उनसे पैर छूने को कहा. उन्हें गले लगाने की कोशिश की. छात्रों ने देर रात उनके हॉस्टल में आकर उन्हें उठा लेने की तक की धमकी दी.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

प्रभारी प्रधानाचार्य ने रैगिंग मानने से किया इनकार
उधर, कॉलेज के प्रभारी प्रधानाचार्य ए.के चौधरी ने छात्राओं की लिखित शिकायत मिलने की पुष्टि की, लेकिन उन्होंने इसे रैगिंग मानने से इसलिए इनकार कर दिया क्योंकि छात्राओं की लिखित शिकायत में रैगिंग शब्द का जिक्र नहीं किया है. उन्होंने कहा कि घटना की जांच की जा रही है. प्रारंभिक कार्रवाई के तहत तीनों आरोपी छात्रों को तीन दिनों के लिए कॉलेज से सस्पेंड कर दिया गया है. उन्हें उनके अभिभावकों के साथ ही कॉलेज में आने का निर्देश दिया गया है.

सिटी एसपी ने दिया कार्रवाई का भरोसा
उधर, दरभंगा सिटी एसपी योगेंद्र कुमार ने घटना को प्रथम दृष्टया रैगिंग माना है. उन्होंने कहा कि कॉलेज के एंटी रैगिंग सेल ने मामले में कार्रवाई की है. स्थानीय पुलिस से भी मामले की जानकारी ली जा रही है. पूरे मामले में पुलिस अपने स्तर पर कार्रवाई करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details