बिहार

bihar

दरभंगा: घर-आंगन में दीप जलाकर मनाई गई बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती

By

Published : Apr 14, 2020, 10:11 PM IST

भारतीय पिछड़ा शोषित संगठन, बिहार के अध्यक्ष और श्रीकृष्ण चेतना मंच दरभंगा के उपाध्यक्ष उमेश राय ने कहा कि सामाजिक न्याय में विश्वास रखने वाले लोगों ने शाम को अपने घर-आंगन और छत पर दीप जलाकर बाबा साहेब की जयंती मनाई.

baba saheb bhimrao ambedkar birth anniversary
baba saheb bhimrao ambedkar birth anniversary

दरभंगा: पूरा भारत देश के संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर के एकता के संदेश को देश याद कर रहा है. डॉ. अंबेडकर की 129वीं जयंती पर कोई समारोह भले न हुआ हो, लेकिन दरभंगा में लोगों ने शाम के समय अपने घरों के आंगन, छतों पर दीप जलाकर बाबा साहेब को याद किया.

लोगों ने शाम को अपने घर-आंगन में जलाए दीप
भारतीय पिछड़ा शोषित संगठन, बिहार के अध्यक्ष और श्रीकृष्ण चेतना मंच दरभंगा के उपाध्यक्ष उमेश राय ने कहा कि सामाजिक न्याय में विश्वास रखने वाले लोगों ने शाम को अपने घर-आंगन और छत पर दीप जलाकर बाबा साहेब की जयंती मनाई. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया. उन्होंने कहा कि बाबा साहेब की इस जयंती पर देश संकट में है. ऐसे में उनके एकता के संदेश पर चलते हुए कोरोना वायरस से जंग में हर देशवासी को एकजुट होकर अपना योगदान देना है, और इस महामारी पर जीत हासिल करनी है.

सादे ढंग से मनाई गई भीमराव अंबेडकर की जयंती

सादे ढंग से मनाई गई भीमराव अंबेडकर की जयंती
बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर का देश के निर्माण में बड़ा योगदान है. उनकी जयंती पर हर साल देश भर में सरकारी, गैर सरकारी और व्यक्तिगत स्तर समारोह आयोजित होते हैं. लेकिन, इस साल सभी ने बेहद सादे ढंग से उनकी जयंती मनाई है. ऐसे में दीप जलाकर उन्हें याद करना उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details