बिहार

bihar

ETV Bharat / city

दरभंगा: संक्रमण काल में मिल रही सरकारी उदासीनता की शिकायत, सैनिटाइजेशन नहीं होने से लोग नाराज

कोरोना वायरस को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. उससे बचने के लिए सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वहीं, दूसरी तरफ सरकार की योजना का लाभ स्थानीय जनप्रतिनिधि की उदासीनता के कारण धरातल पर उतरता नहीं दिख रहा है. ऐसे में लोग काफी नाराज है.

By

Published : Apr 22, 2020, 8:36 PM IST

Updated : May 25, 2020, 3:40 PM IST

darbhanga
darbhanga

दरभंगा: कोविड-19 यानि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप से बचाव के लिए सरकार विभिन्न प्रकार की योजना के तहत कार्य चलाने का दावा कर रही है. संकट के इस वक्त में जिले के सैदनगर स्थित मोहल्ले से सरकारी उदासीनता की शिकायत मिल रही है. लोगों का कहना है कि यहां ठीक ढंग से ना तो दवा का छिड़काव किया जा रहा है और ना ही इलाके को सैनिटाइज कराने की दिशा में ही कोई काम हो रहा है.

सरकारी उदासीनता की मिल रही शिकायत
जहां एक तरफ वैश्विक महामारी कोरोना को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है. उससे बचने के लिए सरकार ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. वहीं दूसरी तरफ सरकार की योजना का लाभ स्थानीय जनप्रतिनिधि की उदासीनता के कारण धरातल पर उतरता नहीं दिख रहा है. ऐसे में लोग काफी नाराज है. हालांकि दरभंगा के लिए फिलहाल अच्छी खबर है कि यहां एक भी कोरोना संक्रमित मरीज नहीं पाया गया है.

सरकार ने दिया जगह-जगह सैनिटाइज करने का निर्देश
सरकार ने जगह-जगह ब्लीचिंग पाउडर का घोल बनाकर छिड़काव करने के साथ चूना छिड़कने का भी निर्देश दिया है. वहीं सभी जगहों को सैनिटाइज भी किया जाना है. ऐसे में इस जगह पर इस प्रकार की योजना ठीक ढंग से नहीं चलाना जनता के हित में नहीं है. नाराज लोगों का कहना है कि यहां ना ही ठीक ढंग से कभी दवा का छिड़काव किया गया और ना ही सैनिटाइज किया गया. यहां तक कि कई जगह से जनता को अनाज नहीं मिलने की भी शिकायत मिल रही है.

Last Updated : May 25, 2020, 3:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details