बिहार

bihar

ETV Bharat / city

कांग्रेस ने किया सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन, जीएसटी और नोटबंदी सहित अन्य मुद्दों पर किया घेराव

दरभंगा जिला कांग्रेस कमिटी ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जिला समाहरणालय स्थित धरनास्थल पर धरना दिया. धरना प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने सरकार को जीएसटी, नोटबंदी सहित कई अन्य मुद्दों पर घेरा.

By

Published : Nov 23, 2019, 5:11 AM IST

धरना

दरभंगा: बढ़ती बेरोजगारी और घटती अर्थव्यवस्था के खिलाफ जिला कांग्रेस कमिटी ने केंद्र सरकार के खिलाफ एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने राज्य सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

कई मुद्दों पर सरकार को घेरा
धरना प्रदर्शन के दौरान वक्ताओं ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वर्तमान समय में देश बदत्तर आर्थिक हालात, नव जवान किसानों की बदहाली, सार्वजनिक संपत्ति के निजीकरण जैसी समस्याओं से जूझ रहा है, जिसका जिम्मेदार केंद्र सरकार है. साथ ही नीतीश कुमार के 15 वर्षों के शासनकाल में राज्य गिरती शिक्षा व्यवस्था, कानून व्यवस्था, सिंचाई आदि समस्याओं से जूझ रहा है.

सीताराम चौधरी, जिला अध्यक्ष, कांग्रेस कमिटी

सरकार पर लगाया आरोप
इस धरना को संबोधित करते कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सीताराम चौधरी ने कहा कि भारत में रोजगार का अवसर निम्न स्तर पर पहुंच गया है. एनएसएसओ की रिपोर्ट के अनुसार इस साल बेरोजगारी दर पिछले 45 सालों में सबसे अधिक है. कई कंपनियों में लोगों को नौकरी से निकालना, नोटबंदी और असंतुलित जीएसटी की वजह से उद्योग धंधों को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. इन्हीं सब विषयों को लेकर एक दिवसीय धरना दिया गया.

कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

यह भी पढ़ें-शीतकालीन सत्र: सुशील मोदी ने सदन में पेश किया 12457 करोड़ से अधिक का द्वितीय अनुपूरक बजट

ABOUT THE AUTHOR

...view details