बिहार

bihar

ETV Bharat / city

चुनावी राजनीति में उतरा MSU, विधान परिषद चुनाव में रजनीकांत पाठक को घोषित किया उम्मीदवार

रजनीकांत पाठक ने कहा कि पिछले 30-32 साल से दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एक-दो परिवार के लोग ही एमएलसी चुने जाते रहे हैं. इन्होंने मिथिलांचल में शैक्षणिक विकास की आवाज सदन में नहीं उठाई.

By

Published : Jan 18, 2020, 9:32 PM IST

msu is  to contest election
msu is to contest election

दरभंगा:असम के 'आसू' और झारखंड के 'आजसू' की तर्ज पर मिथिला स्टूडेंट यूनियन यानि एमएसयू भी बिहार की चुनावी राजनीति में उतरने जा रहा है. एमएसयू ने बिहार विधान परिषद चुनाव में दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है. संगठन ने युवा फिल्मकार रजनीकांत पाठक को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. इसकी औपचारिक घोषणा दरभंगा में एक प्रेस कांफ्रेंस में की गई

MSU ने विधान परिषद चुनाव में रजनीकांत पाठक को घोषित किया उम्मीदवार

'मिथिलांचल में शैक्षणिक विकास की आवाज सदन में उठाएंगे'
रजनीकांत पाठक ने कहा कि पिछले 30-32 साल से दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से एक-दो परिवार के लोग ही एमएलसी चुने जाते रहे हैं. इन्होंने मिथिलांचल में शैक्षणिक विकास की आवाज सदन में नहीं उठाई. उन्होंने कहा कि दरभंगा के संस्कृत विवि को केंद्रीय विवि बनाने की मांग उठाई जा सकती थी. उन्होंने कहा कि बेगूसराय के जीडी कॉलेज का हवाला देते हुए कहा कि कॉलेज में 33 हजार छात्र-छात्राओं पर महज 22 शिक्षक हैं, इससे समझा जा सकता है कि वहां कैसी पढ़ाई होती होगी. उन्होंने कहा कि अगर जनता उन्हें जीत दिलाती है तो मिथिलांचल में शिक्षा से जुड़ी समस्याओं को मुखर होकर सदन में उठाएंगे.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

साल 2012 में हुई मिथिला स्टूडेंट यूनियन की स्थापना
बता दें कि मिथिला स्टूडेंट यूनियन की स्थापना साल 2012 में हुई थी. ये संगठन मिथिलांचल के जिलों में विकास, धरोहरों के संरक्षण और कला-संस्कृति से जुड़े मुद्दे उठाता रहा है. इस क्षेत्र के सभी विवि के कैंपस में भी ये संगठन सक्रिय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details