बिहार

bihar

ETV Bharat / city

दरभंगाः हवाई अड्डा परिसर में काम कर रहे बिजली मिस्त्री की करंट से मौत, लोगों ने किया सड़क जाम

दरभंगा में हवाई अड्डा परिसर में काम करने के दौरान कर्मी 11 हजार लाइन की चपेत में आ गया. इसके बाद घायल अवस्था में उसे डीएमसीएच भर्ती कराया गया.

By

Published : Jun 8, 2019, 9:58 AM IST

बिजली कर्मी की मौत

दरभंगाः केवट इलाके के हवाई हड्डा परिसर में काम कर रहे एक बिजली मिस्त्री की हाइटेंशन तार की चपेट में आने से मौत हो गई. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने दरभंगा-जयनगर मुख्य सड़क मार्ग पर एनएच 527बी को घंटों जाम कर दिया और मुआवजे की मांग की.

बताया जा रहा है कि 28 वर्षीय मृतक देवानंद केवटी थाना क्षेत्र के बेहटवारा गांव का निवासी था. दरभंगा में हवाई अड्डा परिसर में काम करने के दौरान वह 11 हजार लाइन की चपेट में आ गया. इसके बाद घायल अवस्था में उसे डीएमसीएच भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई.

बिजली मिस्त्री की मौत

चार घंटे रहा सड़क जाम
स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर दरभंगा-जयनगर मुख्य सड़क मार्ग को तकरीबन चार घंटे तक जाम कर दिया. घटना कि सूचना मिलते ही एसडीपीओ अनुज कुमार पहुंचे. काफी देर तक समझाने-बुझाने के बाद लोगों को शांत किया गया.

मिला नौकरी का आश्वासन
एसडीपीओ अनोज कुमार ने मृतक के परिजनों को पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20 हजार और अंत्येष्टी योजना के तहत 3 हजार की राशि का चेक सौंपा. साथ ही मृतक की पत्नी आरती देवी को योग्यता के अनुसार एमईएस विभाग में नौकरी दिये जाने का आश्वासन भी दिया. देवानंद की दर्दनाक मौत से पूरा परिवार सदमे में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details