बिहार

bihar

दरभंगा: जिलाधिकारी ने डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का किया निरीक्षण

By

Published : Apr 15, 2021, 8:53 AM IST

दरभंगा में जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर एवं टेली मेडिसिन सेंटर का गहन निरीक्षण करते हुए कोविड-19 के लिए उपलब्ध व्यवस्था की जानकारी ली.

डेडीकेटेड कोविड सेंटर का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण
डेडीकेटेड कोविड सेंटर का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

दरभंगा: जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर एवं टेली मेडिसिन सेंटर का गहन निरीक्षण करते हुए कोविड-19 के लिए उपलब्ध व्यवस्था की जानकारी ली. उल्लेखनीय है कि कोविड-19 मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के आलोक में 100 बेड वाला डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेन्टर के 2 आइसोलेशन वार्ड बनाया गया था. जिसका उद्घाटन प्रधान सचिव, स्वास्थ्य विभाग एवं आयुक्त, दरभंगा प्रमण्डल के द्वारा किया गया था.

ये भी पढ़ें-आईआईटी रुड़की के क्वारंटाइन सेंटर में छात्र की मौत, RT-PCR रिपोर्ट थी नेगेटिव

डीएम ने टेलीमेडिसिन सेंटर से कोरोना पॉजिटिव से की बात
जिलाधिकारी ने हेल्थ सेन्टर में लगाये गए बेड, ऑक्सीजन सिलिंडर का निरीक्षण किया. दोनों आइसोलेशन वार्ड में कुल 100 बेड लगाये गए हैं, जिनमें प्रत्येक बेड के साथ ऑक्सीजन सिलिंडर की सुविधा दी गई है. यहां कोरोना मरीज को सारी सुविधाएं मुहैया करायी जाएगी. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने टेलीमेडिसिन सेंटर से कई कोविड-19 पॉजिटिव से ऑनलाइन बातचीत कर उनका हालचाल पूछा. तथा टेलीमेडिसिन के माध्यम से की जा रही इलाज एवं चिकित्सकों द्वारा दिए जा रहे सुझाव के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की.

ये भी पढ़ें-मुजफ्फरपुर: जिला प्रशासन ने कोरोना को लेकर सघन जागरुकता कार्यक्रम चलाया

निजी अस्पतालों को कोरोना मरीजों के लिए आईसीयू, वेंटिलेटर में 50% स्थान सुरक्षित रखने के निर्देश
कोविड-19 पॉजिटिव की बढ़ती संख्या को देखते हुए विगत वर्ष की तरह दरभंगा के प्रमुख निजी अस्पतालों में कोविड-19 मरीजों के लिए आईसीयू एवं वेंटीलेटर वार्ड में 50% स्थान सुरक्षित रखने को लेकर, परीक्षा भवन में चिन्हित निजी अस्पताल के प्रबंधकों के साथ जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक की गयी. जिलाधिकारी ने चिन्हित निजी अस्पतालों के प्रबंधकों को विशेष परिस्थिति के लिए अभी से अपने आईसीयू एवं वेंटिलेटर वार्ड के 50% स्थान कोविड-19 के लिए सुरक्षित रखने के निर्देश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details