बिहार

bihar

ETV Bharat / city

दरभंगा पहुंचे DGP गुप्तेश्वर पांडे, नए MV एक्ट के तहत ट्रैफिक पुलिस को दी व्यवहार में सुधार की चेतावनी

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि नए ट्रैफिक नियमों का पालन होना चाहिए. पुलिसकर्मियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जनता के साथ दुर्व्यवहार नहीं करें, किसी भी स्थिति में इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.

By

Published : Sep 17, 2019, 8:31 AM IST

गुप्तेश्वर पांडे, DGP

दरभंगा: डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे सोमवार देर शाम दरभंगा पहुंचे. एसएसपी कार्यालय में पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की. इस दौरान उन्होंने जिले में शांति व्यवस्था के साथ विधि व्यवस्था, क्राइम कंट्रोल से संबंधित जानकारी ली. डीजीपी ने अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए.

'अपने व्यवहार में सुधार लाएं'
वहीं बैठक में गुप्तेश्वर पांडे ने पुलिस पदाधिकारियों से कहा कि वे अपने व्यवहार में सुधार लाएं, व्यवस्था बदल चुकी है कानून का राज है. इसमें कोताही बरतने वाले किसी भी स्तर पर बख्शे नहीं जाएंगे.

पुलिस पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक में DGP

'अफवाह फैलाकर निर्दोष व्यक्ति की पिटाई'
वहीं बैठक के बाद डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि राज्य कुछ शरारती तत्वों द्वारा बच्चा चोरी की अफवाह फैलाकर निर्दोष व्यक्ति की पिटाई की जा रही है. जिले के छोटे से लेकर बड़े जनप्रतिनिधियों से अनुरोध है कि वे अपने स्तर से पब्लिक को सतर्क करें. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कठोर कदम उठाए जाऐंगे.

DGP गुप्तेश्वर पांडे ने ट्रैफिक पुलिस को चेतावनी

'पब्लिक के साथ बदसूलकी का अधिकार नहीं'
वही डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि नए ट्रैफिक नियमों का पालन होना चाहिए. साथ ही ट्रैफिक पुलिस को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि पब्लिक के साथ किसी प्रकार की बदसूलकी करने का अधिकार उन्हें किसी ने नहीं दिया है और ट्रैफिक पुलिस खुद भी नियम का पालन करें. डीजीपी ने पुलिसकर्मियों को सख्त हिदायत देते हुए कहा कि जनता के साथ दुर्व्यवहार नहीं करें, किसी भी स्थिति में इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. जनता से अनुरोध करते हुए गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि कानून आपकी सुरक्षा और आपके हिफाजत के लिए है. कानून का पालन करेंगे तो आपकी जिंदगी भी सुरक्षित रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details