बिहार

bihar

ETV Bharat / city

आतंकी हमले का इनपुट मिलते ही अलर्ट पर प्रशासन, सघन चेंकिंग जारी

आईबी के इनपुट के मुताबिक पाकिस्तान के कुछ आतंकी नेपाल के रास्ते बिहार के अंदर प्रवेश कर बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में हैं. जिसके बाद बिहार के तमाम जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

By

Published : Oct 24, 2019, 8:39 AM IST

पुलिस चला रही सघन वाहन चेकिंग अभियान

दरभंगा:बिहार में आतंकी हमले का अलर्ट जारी होने के बाद से जिले में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस-प्रशासन की ओर से सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस मुस्तैदी से वाहनों को देख रही है. कुछ भी संदिग्ध दिखाई पड़ने पर उसकी बारीकी से पड़ताल की जा रही है.

बता दें कि आईबी के इनपुट के मुताबिक पाकिस्तान के कुछ आतंकी नेपाल के रास्ते बिहार के अंदर प्रवेश कर बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में हैं. जिसके बाद एक रिपोर्ट के मुताबिक दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, मोतिहारी, बेतिया, बगहा, मुजफ्फरपुर सहित कई अन्य जिलों के पुलिस को विशेष तौर पर अलर्ट किया गया है.

पुलिस चला रही सघन वाहन चेकिंग अभियान

अबतक 22 संदिग्धों की हो चुकी है गिरफ्तारी
दरअसल, वर्ष 2000 से लेकर अब तक दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सीतामढ़ी, किशनगंज और पूर्णिया से अब तक 22 संदिग्ध आतंकियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. जिसमें सबसे अधिक गिरफ्तारी दरभंगा से हुई. स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ दिनों से कड़ी चेकिंग की जा रही है. पुलिस मुस्तैद है.

वाहनों की कड़ी चेकिंग

दरभंगा एसपी ने दी जानकारी
अलर्ट के सवाल पर दरभंगा के सिटी एसपी योगेंद्र कुमार ने कहा कि त्योहारों का सीजन चल रहा है, जिसकी तैयारी को लेकर पुलिस अलर्ट है. तैयारी सिस्टमैटिक ढंग से चल रही है. उन्होंने कहा कि दरभंगा जिला पहले भी सेंसिटिव रहा है और अभी भी सेंसेटिव है. अलर्ट और पूजा-पाठ को देखते हुए सभी थानों को दिन के अलावे रात में नाकाबंदी वाहन चेकिंग अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया गया है.

सिटी एसपी योगेंद्र कुमार ने दी जानकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details