बिहार

bihar

ETV Bharat / city

दरभंगा डीएम ने ऑक्सीजन आपूर्ति प्लांट का किया निरीक्षण, दिए कई निर्देश

दरभंगा जिलाधिकारी ने ऑक्सीजन गैस की निर्बाध आपूर्ति को सुनिश्चित करने को लेकर जिले के कमतौल थाना क्षेत्र में स्थित गुप्ता एयर फिलर प्लांट का निरीक्षण किया. वहीं उन्होंने दरभंगा जिले को प्राथमिकता के साथ ऑक्सीजन की आपूर्ति करने के लिए निर्देश दिया.

By

Published : Apr 18, 2021, 10:15 AM IST

निरीक्षण करते जिलाधिकारी
निरीक्षण करते जिलाधिकारी

दरभंगा:जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों में दहशत का माहौल है. जिला प्राशासन लगातार संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रयास कर रहा है. जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन कोरोना को लेकर लगातार पदाधिकारियों के साथ बैठक कर स्थिति पर निगरानी रखे हुए हैं. जिलाधिकारी डीएमसीएच एवं अन्य सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन गैस की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने को लेकर शनिवार को कमतौल थाना क्षेत्र के माधोपट्टी में अवस्थित गुप्ता एयर फिलर प्लांट का निरीक्षण किया.

इसे भी पढ़े: कोरोना के दौरान कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की खबर, ग्राउंड जीरो से पड़ताल LIVE

कई जिलों में होती है आपूर्ति
गुप्ता एयर फिलर प्लांट से दरभंगा के अलावा कई जिलों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाती है. यहां से दरभंगा के अलावा मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर और पटना सहित कई जिलों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाती है. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने मौके पर ऑक्सीजन का एक टैंकर लगा हुआ पाया. प्लांट के प्रोपराइटर ने बताया कि एक टैंकर में 20 हजार लीटर तरल पदार्थ रहता है. जिससे 2 हजार से 25 सौ तक ऑक्सीजन का सिलेंडर भरा जाता है.

इसे भी पढ़े: संकट में 'प्राण' : अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी, हांफ रहा प्रशासन

दरभंगा को प्राथमिकता देने का दिया आदेश
जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन ने प्लांट के प्रोपराइटर को दरभंगा जिला का प्राथमिकता के आधार पर निर्बाध रूप से ऑक्सीजन गैस की आपूर्ति करने के निर्देश दिए. वहीं प्लांट की सुरक्षा के लिए एक सेक्शन सशस्त्र बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. इसके साथ ही गैस सिलिंडर वितरण के लिए वरीय उप समाहर्ता प्राभारी जिला आपदा प्रबंधन शाखा सत्यम सहाय को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details