बिहार

bihar

दरभंगा DM ने दिए आदेश- बाहर से आने वाले वाहनों को करें जब्त और लोगों को क्वॉरेंटाइन

By

Published : Apr 28, 2020, 12:00 AM IST

वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने कहा कि कोरोना वायरस का खतरा बरकरार है. सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्रों के क्वॉरंटाइन सेन्टर की नियमित जांच करने और वहां दो-दो सिपाहियों की तैनाती करने का निर्देश दिया गया है.

Darbhanga DM gave orders
Darbhanga DM gave orders

दरभंगा: डीएम और वरीय पुलिस अधीक्षक ने सभी पदाधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान सभी को को निर्देशित किया गया है कि लॉक डाउन का उल्लंघन कर अनाधिकृत तौर पर जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों, एंबुलेंस को जप्त किया जाए. इसके साथ ही वाहन मालिक के खिलाफ एपिडेमिक डिजीज एक्ट और आपदा अधिनियम के तहत थाने में प्राथमिकी दर्ज कर कठोर कानूनी कार्रवाई भी हो. और वाहन पर सवार सभी लोगों को क्वॉरंटाइन किया जाए.

केन्द्र सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का शत-प्रतिशत हो पालन
वही जिलाधिकारी ने कहा कि कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच के लिए केन्द्र सरकार ने विस्तृत गाइडलाइन जारी की है. उस गाइड लाइन शत-प्रतिशत पालन किया जाना चाहिए. संदिग्ध व्यक्तियों या गांव, मुहल्ले में रह रहे लोगों में किसी के बीमार होने की सूचना मिलने पर तुरंत उन्हें चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराएं. इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. वहीं उन्होंने कहा कि लॉक डाउन में आवश्यक वस्तुओं की खरीद-बिक्री औऱ अनिवार्य सेवाएं देने वाले दुकान ही खुलेंगे.

क्वॉरेंटाइन सेन्टर पर पुलिस के जवान की हुई तैनाती
वहीं वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम ने कहा कि कोरोना वायरस का खतरा बरकरार है. इसलिए सभी अधिकारी व कर्मियों को ज्यादा सतर्कता बरतनी होगी. सभी थाना प्रभारियों को अपने क्षेत्रों के क्वॉरंटाइन सेन्टर की नियमित जांच करने और वहां दो-दो सिपाहियों की तैनाती करने का निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details