बिहार

bihar

ETV Bharat / city

2 दिवसीय हड़ताल पर बैंक कर्मी, ग्राहकों की बढ़ी परेशानी

हड़ताल को लेकर ग्राहकों ने कहा कि वे सुबह से ही रुपए की निकासी के लिए बैंक के साथ-साथ एटीएम का चक्कर काट रहे हैं. हड़ताल के कारण अधिकांश एटीएम से कैश की निकासी नहीं हो पा रही है.

By

Published : Feb 1, 2020, 1:15 PM IST

Updated : Feb 1, 2020, 1:23 PM IST

darbhanga
darbhanga

दरभंगा:वेतन वृद्धि, फैमिली पेंशन में सुधार सहित विभिन्न मांगों को लेकर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर बैंककर्मी हड़ताल पर हैं. 2 दिवसीय इस हड़ताल के दूसरे दिन जिले के सभी सरकारी बैंकों में ताले लटकते रहे. ग्राहक रुपए निकालने के लिए एक एटीएम से दूसरे एटीएम भटकते नजर आए. खुले एटीएम पर ग्राहकों की लंबी लाइन लगी रही.

हड़ताल से लोगो को हो रही परेशानी
हड़ताल को लेकर ग्राहकों ने कहा कि वे सुबह से ही रुपए की निकासी के लिए बैंक के साथ-साथ एटीएम का चक्कर काट रहे हैं. हड़ताल के कारण अधिकांश एटीएम से कैश की निकासी नहीं हो पा रही है. किसी भी एटीएम में कैश नहीं है. सारे एटीएम खाली हैं.

हड़ताल पर बैंककर्मी

बैंक के बाहर कर रहे प्रदर्शन
दूसरी ओर बैंक कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर बैंकों के बाहर प्रदर्शन किया. बैंककर्मियों ने मांगों की पूर्ति नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन करन की बी बात कही. उनकी मांगों में 20% की वृद्धि, सप्ताह में 5 दिन काम, एनपीएस पर रोक, पेंशन का अपडेशन, फैमिली पेंशन में सुधार, स्टाफ वेलफेयर आदि शामिल है. इस हड़ताल में जिले के 241 शाखा के 550 कर्मी शामिल हैं.

पेश है रिपोर्ट

यह भी पढ़ें-अतिप्राचीन है इस मेले का इतिहास, हर साल लगता है 3 दिवसीय वसंत मेला

Last Updated : Feb 1, 2020, 1:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details