बिहार

bihar

बदलेगी DMCH की सूरत, गायनिक विभाग परिसर में 400 बेडों के सर्जिकल भवन का होगा निर्माण

By

Published : Aug 23, 2019, 8:58 AM IST

अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर राज रंजन प्रसाद ने बताया कि नए सर्जिकल भवन में सर्जरी विभाग और ऑर्थो विभाग का निर्माण होगा. भवन का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान में उस जगह पर कुछ अवरुद्ध है. जिसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा.

सर्जिकल भवन

दरभंगा: डीएमसीएच के सर्जिकल भवन के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. गायनिक विभाग के उत्तर दिशा में भवन निर्माण की जगह को चयनित किया गया है. नया सर्जिकल भवन 400 बेडों का बनाया जाना है. नया भवन आधुनिक सेवाओं से लैस होगा. जिसमें जिले के मरीजों के साथ ही पड़ोसी देश नेपाल के मरीजों को भी काफी लाभ मिलेगा.

पुराना सर्जिकल भवन

स्वास्थ्य विभाग ने दी स्वीकृति
गौरतलब है कि भवन निर्माण के लिए बीएमएसआईसीएच के पदाधिकारी की भी स्वीकृति मिल गई है. गायनिक विभाग के उत्तर दिशा में निर्माणाधीन बीएससी नर्सिंग प्रशिक्षण संस्थान के पास भवन निर्माण के लिए जमीन को चिन्हित किया गया है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने भी स्वीकृति दे दी है. वहीं, अपर सचिव विवेकानंद ठाकुर ने अस्पताल प्रशासन को पत्र भी जारी कर दिया है. साथ ही चिन्हित स्थलों पर पहले से बने हुए भवनों को तोड़कर नए भवन का निर्माण किया जाएगा. इसके लिए पूर्व से नर्सिग स्टाफ क्वार्टर दूसरी जगर पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए गए हैं.

गायनिक विभाग परिसर में होगा नए सर्जिकल भवन का निर्माण

जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य
अस्पताल अधीक्षक डॉक्टर राज रंजन प्रसाद ने बताया कि नए सर्जिकल भवन में सर्जरी विभाग और ऑर्थो विभाग का निर्माण होगा. भवन का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान में उस जगह पर कुछ अवरुद्ध है. जिसे जल्द ही दूर कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details