बिहार

bihar

छपरा में बोगस वोटिंग को लेकर बवाल, हंगामा कर रहे लोगों को पुलिस ने खदेड़ा

By

Published : Nov 3, 2021, 6:44 PM IST

छपरा के दिघवारा प्रखंड में मृत व्यक्ति के नाम पर बोगस वोट गिराने की शिकायत के बाद बवाल मच गया. जिसके बाद एसपी ने खुद मोर्चा संभालते हुए बूथ पर पहुंचे और हंगामा करने वाली भीड़ को खदेड़ दिया.

छपरा
छपरा

सारण:बिहार के छपरा(Chapra) में मृत व्यक्ति के नाम पर वोट डालने की शिकायत के बाद बवाल मच गया. बोगस पोलिंग (Bogus Voting) की सूचना पर भीड़ इकट्ठी हो गई. जिसके बाद पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ दिया. घटना जिले के दिघवारा प्रखंड के बस्तिजलाल पंचायत के मध्य विद्यालय की है.

ये भी पढ़ें-नवगछिया एवं खरीक प्रखंड में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न, चाक-चौबंद थी सुरक्षा-व्यवस्था

उक्त बूथ पर मुखिया प्रत्याशी बिंदु देवी के अभिकर्ता अलख निरंजन कुमार ने बूथ पर निरीक्षण करने पहुंचे सारण एसपी संतोष कुमार से बोगस पोलिंग की शिकायत की. वहीं, पूर्व मुखिया विपिन कुमार सिंह ने भी मृत व्यक्ति के नाम पर वोट डालने की शिकायत की. बूथ पर गड़बड़ी की सूचना मिलने पर प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ जुट गए. जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को खदेड़ने के लिये हल्का बल प्रयोग भी किया.

देखें वीडियो

गौरतलब है कि छठे चरण के पंचायत चुनाव में कई जगहों पर बोगस पोलिंग की सूचना मिलने पर पुलिस कार्रवाई कर रही है. सारण एसपी संतोष कुमार खुद दिघवारा और सोनपुर के कई बूथों पर पहुंचे. वे लोगों की शिकायतों पर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी कर रहे हैं. अभी तक के सभी 5 चरणों के जिले में मतदान शांतिपूर्ण रहा हैं. छठे चरण में गड़बड़ियों की लगातार शिकायतें मिल रही हैं.

ये भी पढ़ें-पंचायत चुनाव: सोनपुर प्रखंड के 23 पंचायतों में मतदान संपन्न, महिलाओं में वोटिंग के प्रति दिखा खासा उत्साह

बता दें किपंचायत चुनाव के लिए आज बिहार के 37 जिले के 57 प्रखंडों में वोट डाले गए. छठे चरण के लिए कुल 83280 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं. इनमें से 37989 पुरुष और 44291 महिला उम्मीदवार हैं. मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं. पोलिंग बूथ के बाहर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतारें दिखीं. महिलाओं में मतदान के प्रति खासा उत्साह देखने को मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details