बिहार

bihar

15 अगस्त और रक्षा बंधन को देखते हुए छपरा जंक्शन पर सुरक्षा चाक-चौबंद, हो रही सघन चेकिंग

By

Published : Aug 14, 2019, 6:06 PM IST

स्वतंत्रता दिवस पर छ्परा जिले के सभी स्टेशन हाई अलर्ट पर. रेलवे ने सभी सुरक्षा बल को अलर्ट मोड पर रखा है. आने-जाने वाली सभी ट्रेनों की तलाशी की जा रही है.

हाई अलर्ट पर छपरा जंकशन

छपरा: स्वतंत्रता दिवस पर छ्परा जिले के सभी स्टेशनों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. जिले के सभी स्टेशनों पर सुरक्षाबल की ओर से लगातर चौकसी बरती जा रही हैं. स्टेशनों पर आने-जाने वाली सभी ट्रेनों की तलाशी की जा रही है. इस मौके पर जवानों की ओर से खोजी कुत्ता लेकर भी स्टशनों की गहनता से जांच जारी है. रेल विभाग ने सभी सुरक्षा बल को अलर्ट मोड पर रखा है.

हाई अलर्ट पर छपरा जंक्शन

सुरक्षा बलों की छुट्टियां रद्द
हाई अलर्ट पर रेलवे ने सुरक्षा बल, राजकीय रेल पुलिस के साथ सभी अधिकारियों की छुट्टियां रद्द कर दी है. वहीं आरपीएफ और जीआरपी के जवान को हाई अलर्ट पर रखा गया है. स्टेशन्स पर आने जाने वाले सभी यात्रियों और उनके सामानों की गहनता से जांच की जा रही है.

खोजी कुत्ता लेकर स्टेशन की जांच करते जवान

सुरक्षा उपकरण खराब
हाई अलर्ट पर छ्परा जंक्शन पे लगे सभी सुरक्षा उपकरण खराब पाए गए. स्टेशन पर लगेज बैग स्कैनर खराब मिला और तीसरी आंख कहे जाने वाले सीसीटीवी कैमरे भी खराब थे. जब इस बारे में स्टेशन प्रबंधक से बात की गई तो कहा कि जल्द ही ठीक करा दिया जाएगा.
'गहनता से हो रही जांच'
स्टेशन प्रबंधक ने कहा कि छ्परा जंक्शन हाई अलर्ट पर है. जवान विशेष रूप से खोजी कुत्ता लेकर भी स्टशनों की गहनता से जांच कर रहे हैं. कार्य में रेलवे सुरक्षा बल, जीआरपी के साथ-साथ रेल के वरीय अधिकारी भी लगे हैं. उन्होंने कहा कि रेलवे प्रशासन हर प्रकार के हालात से निपटने के लिए सजग है. आपको बता दे कि स्वतंत्रता दिवस पर छ्परा जंक्शन समेत पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी रेल मंडल के सभी स्टेशनों पर भी सुरक्षाबल को हाई एलर्ट पर रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details