बिहार

bihar

छपरा मॉब लिंचिंग मामले में 7 लोग गिरफ्तार, आगे की जांच में जुटी पुलिस

By

Published : Jul 20, 2019, 5:39 PM IST

पीड़ित परिवार ने किसी राजकुमार राम नाम के शख्स पर साजिश के तहत तीनों की हत्या का आरोप लगाया है. लेकिन कारणों का खुलासा नहीं कर सकें.

छपरा में मॉब लिंचिंग

सारण: राज्य में इन दिनों मॉब लिंचिंग की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं. गुरुवार सुबह छपरा से भीड़तंत्र की एक बेहद ही भयानक तस्वीर सामने आयी. जिले के बनियापुर में मवेशी चोरी के आरोप में तीन युवकों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. फिलहाल पूरी घटना में पुलिस ने अब तक 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की तफ्तीश में जुटी है.

दो लोगों ने मौके पर ही तोड़ा दम
मृतकों की पहचान बनियापुर थाना क्षेत्र के पैगम्बरपुर निवासी नौशाद कुरैशी, राजू नट और कन्हौली के विदेशी नट के रूप में हुई है. दरअसल सारण के बनियापुर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल टोला में मवेशी चोरी के शक में कुछ लोगों के शोर मचाने पर ग्रामीण इकट्ठा हुए और तीनों की बेरहमी से पिटाई कर दी. पिटाई इतनी भयावह थी कि इसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तीसरे ने अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया.

छपरा में मॉब लिंचिंग

घटना के कई दूसरे पहलू भी अब तक अनसुलझे
घटना के बाद सदर अस्पताल में सैकड़ों की संख्या में तीनों मृतकों के परिजन पहुंचे. परिजनों ने साजिश के तहत तीनों की हत्या का आरोप लगाया. हालांकि इस घटना के कई दूसरे पहलू भी अब तक अनसुलझे हैं. पीड़ित परिवार ने किसी राजकुमार राम नाम के शख्स पर साजिश के तहत तीनों की हत्या का आरोप लगाया है. लेकिन कारणों का खुलासा नहीं कर सकें. उन्होंने कहा कि तीनों को राजकुमार ने घेर कर मरवा डाला. फिलहाल पूरी घटना से तनाव बरकरार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details