बिहार

bihar

भागलपुर: वेंडिंग जोन बनने के बाद भी फुटकर दुकानदारों का अतिक्रमण, आयुक्त बोलीं- जल्द दूर होगी समस्या

By

Published : Aug 30, 2019, 10:43 AM IST

नगर आयुक्त जे प्रियदर्शिनी का कहना है कि अतिक्रमण को पूरी तरह से शहर से मुक्त करने के लिए वेंडिंग जोन में सभी वेंडर्स को शिफ्ट करना बहुत जरूरी है. आने वाले वक्त में वेंडिंग जोन को सिस्टमैटिक बनाकर उसे वेंडर्स को लाया जाएगा

मुख्य सड़क पर दुकान लगा रहे फुटकर विक्रेता

भागलपुर:जिले में अतिक्रमण को हटाने के लिए नगर निगम ने वेंडिंग जोन की योजना बनाई है. ताकि सड़क पर अतिक्रमण कर रहे वेंडर से शहर को मुक्त कराया जा सके. लेकिन नगर निगम की वेंडिंग जोन की योजना पूरी तरह से फेल हो गई है. वेंडर अभी भी शहर में मुख्य चौक-चौराहों और सड़कों पर दुकान लगाकर अतिक्रमण कर रहे हैं. वहीं, नगर निगम की वेंडिंग जोन पूरी तरह से खाली पड़ी हुई है.

अतिक्रमण से लगी भीषण जाम

फुटकर विक्रेता मुख्य सड़कों पर लगा रहे दुकान
इस मामले में नगर आयुक्त जे प्रियदर्शिनी का कहना है कि अतिक्रमण को पूरी तरह से शहर से मुक्त करने के लिए वेंडिंग जोन में सभी वेंडर्स को शिफ्ट करना बहुत जरूरी है. आने वाले वक्त में वेंडिंग जोन को सिस्टमैटिक बनाकर उसमें वेंडर्स को लाया जाएगा. तभी शहर का अतिक्रमण दूर हो सकेगा. उन्होंने कहा कि पूरे शहर के कई हिस्सों में नगर निगम ने वेंडिंग जोन बनाए हैं, जो लगभग खाली पड़े हुए हैं. वहीं, दूसरी तरफ फुटकर विक्रेता शहर के मुख्य सड़कों पर अपनी दुकान लगा रहे हैं.

जे प्रियदर्शिनी, नगर आयुक्त

घंटो लगा रहता है जाम
नगर आयुक्त ने कहा कि हाल के कुछ दिनों में पुलिस की तरफ से कई चौक-चौराहों से अतिक्रमण हटाने की कोशिश की गई थी. लेकिन कुछ दिनों बाद फिर से अतिक्रमण की स्थिति उत्पन्न हो गई है. जिसकी वजह से शहर के कई हिस्सों में भीषण जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है. यह जाम घंटो तक लगा रहता है. अंततः जाम को हटाने के लिए स्थानीय प्रशासन को पुलिस बल का प्रयोग करना पड़ता है, लेकिन नगर निगम प्रशासन इस पर मजबूती से अमल नहीं कर रहा है.

भागलपुर में सड़कों पर दुकान लगाकर अतिक्रमण कर रहे फुटकर विक्रेता

क्या कहते हैं अधिकारी
भागलपुर की मेयर सीमा साहा ने कहा कि आने वाले स्मार्ट सिटी की बैठक में वो वेंडिंग जोन और फुटकर विक्रेताओं के अतिक्रमण की बात को मुख्य तौर पर रखेंगी. वहीं, इस मामले पर नगर आयुक्त का कहना है कि जब तक वेंडिंग जोन को पूरी तरह से सिस्टमैटिक नहीं किया जाएगा, तब तक वेंडर्स का अतिक्रमण नहीं हट सकता है. उन्होंने कहा कि इसे पूरी तरह से सिस्टमैटिक कर जल्द ही अतिक्रमण हटाकर वेंडिंग जोन में वेंडर्स को लाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details