बिहार

bihar

ETV Bharat / city

भागलपुर स्टेशन के दक्षिणी छोर पर बन रहे टिकट काउंटर का कार्य जारी, अक्टूबर तक पूरा होगा निर्माण

भागलपुर स्टेशन पर बन रहे टिकट काउंटर का निर्माण कार्य तेजी से हो रहा है. दक्षिणी छोर पर यह काउंटर बनना है. इसके बनने के बाद लोगों को काफी सहूलियत होगी.

By

Published : Sep 23, 2020, 2:26 PM IST

भागलपुर
भागलपुर

भागलपुर: स्टेशन के दक्षिणी तरफ नए प्रवेश द्वार और टिकट काउंटर का निर्माण कार्य तेजी से किया जा रहा है. काम अंतिम चरण में है. मालदा डिवीजन डीआरएम यतेंद्र कुमार ने अक्टूबर तक कार्य पूरा कर लेने की बात कही है. इसके बन जाने से शहर के दक्षिणी इलाके के रहने वाले लगभग 4 लाख लोगों को लाभ मिलेगा.

शहर के दक्षिणी इलाके में प्रवेश गेट नहीं होने की वजह से इस इलाके के लोगों को ट्रेन पकड़ने के लिए उल्टा पुल होकर स्टेशन आना होता है. टिकट काउंटर के बन जाने से इससे लोगों को निजात मिलेगा. गौरतलब हो कि आरपीएफ के बैरक को तोड़कर टिकट काउंटर बनाया जा रहा है. 4 काउंटर बनाए जा रहे हैं. गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था दक्षिणी छोर के टिकट काउंटर के पास नहीं होगी.

निर्माण कार्य में लगा मजदूर

डीआरएम ने दी जानकारी
डीआरएम यतेंद्र कुमार ने ईटीवी भारत से बातचीत में कहा कि 1 महीने के अंदर दक्षिणी छोर पर टिकट काउंटर का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. सड़क का निर्माण हो चुका है, बाकी बचे काम को तेजी से पूरा किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसके बन जाने से भागलपुर रेलवे स्टेशन को दो प्रवेश द्वार मिल जाएगा. इससे यहां के लोगों को काफी लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि दक्षिणी छोर पर टिकट काउंटर के पास पार्किंग की व्यवस्था नहीं रहेगी.

एक प्रवेश द्वार होने से होती है परेशानी
बता दें कि जंक्शन पर एक ही प्रवेश द्वार होने के कारण शहर के दक्षिणी इलाके के शिवपुरी कॉलोनी, मीरजानहाट, बबरगंज, सिकंदरपुर, अलीगंज, मोजाहिदपुर इलाके के रहने वाले लाखों लोग को ट्रेन पकड़ने के लिए उल्टा पुल होकर स्टेशन आना पड़ता है. ऐसे में लोगों की ट्रेन छूट जाती है. लोगों की परेशानी को देखते हुए रेलवे ने नए प्रवेशद्वार बनाने का निर्णय लिया था. मार्च तक ही प्रवेश द्वार बनाने का रेलवे ने टारगेट रखा था. लेकिन कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण विलंब हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details