बिहार

bihar

भागलपुर: इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के कर्मचारियों को दी गई सॉफ्ट स्किल की ट्रेनिंग

By

Published : Dec 30, 2019, 7:44 AM IST

इस ट्रेनिंग में डाक कर्मी को सकारात्मक सोच रखने और हमेशा कुछ अलग करने की सीख दी गई. जिससे वह ग्राहक के साथ अच्छा व्यवहार करें. ठीक तरीके से अपने काम को कर राष्ट्र के विकास में अपना सहयोग दें.

इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक
इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक

भागलपुर: जिले के प्रधान डाकघर के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में सॉफ्ट स्किल की ट्रेनिंग डाककर्मी को दी गयी. इस ट्रेनिंग के दौरान कर्मचारियों को ग्राहकों के साथ अच्छा व्यवहार करने और ठीक तरीके से काम करने के टिप्स दिए गए. ट्रेनिंग धनबाद के क्षेत्रीय निदेशक एलबी शास्त्री ने दी. वहीं, उन्होंने डाककर्मी को अच्छे व्यवहार कर राष्ट्र के विकास में सहयोग करने का अनुरोध किया.

उपभोक्ता को बेहतर सेवा करे प्रदान
ट्रेनिंग के बारे में जानकारी देते हुए क्षेत्रीय निदेशक एलबी शास्त्री ने कहा कि डाक कर्मी को सकारात्मक सोच रखने और हमेशा कुछ अलग करने की सीख दी
जा रही है. जिससे वह ग्राहक के साथ अच्छा व्यवहार करें. उन्होंने कहा कि डाककर्मियों से ठीक तरीके से अपने काम को कर राष्ट्र के विकास में अपना सहयोग देने का अनुरोध किया गया है. उन्होंने कहा कि हमें कोशिश करनी चाहिए कि हर काम समय पर हो, ताकि उपभोक्ता को हम बेहतर सेवा प्रदान कर सकें. डाक कर्मी अपनी सोच और स्किल में बदलाव लाकर बेहतर कार्य कर सकेंगे.

कर्मचारियों को दी गई सॉफ्ट स्किल की ट्रेनिंग

कौन-कौन रहा मौजूद
एलबी शास्त्री ने कहा कि डाक कर्मी को ट्रेनिंग देकर उन्हें उपभोक्ताओं को बेहतर सुविधा प्रदान करने के बारे में बताया जा रहा है. ट्रेनिंग में डाक निरीक्षक राजेश कुमार ,डाक निरीक्षक नवगछिया सुनील कुमार, डाक निरीक्षक एमबी कमला, अमरनाथ कुमार , मनोज कुमार झा , रामनाथ यादव ,डीपी जयसवाल, सुरेश प्रसाद यादव ,चंदन पांडे के अलावा डाक विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details