बिहार

bihar

मायागंज अस्पताल के इमरजेंसी में लगी आग, आधे घंटे तक मची रही अफरातफरी

By

Published : Oct 16, 2022, 11:00 PM IST

भागलपुर के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में शार्ट सर्किट लगने से आग लग (Fire In bhagalpur Hospital ) गई. आग लगने से अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. कई मरीज जान बचाकर भागे.

मायागंज अस्पताल
मायागंज अस्पताल

भागलपुर:जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज व अस्पताल (JLNMCH) मायागंज में रविवार शाम इमरजेंसी वार्ड में आग लग (Fire In bhagalpur Hospital ) गयी. आग लगने से हड़कंप मच गया. आग लगने के कारण जान-माल की क्षति नहीं हुई है. आग लगने की वजह से सीओटी विभाग के एसी में आग लग गई. एसी जलकर राख हो गया. सफाई कर्मचारी ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट होने की वजह से लगी है.

इसे भी पढ़ेंः मायागंज अस्पताल में शॉर्ट सर्किट से लगी आग, मची अफरा-तफरी

मायागंज अस्पताल में आग लगने से हुआ नुकसान.

आधे घंटे तक निकलती रही आग की लपटेंः प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब आधे घंटे तक आग की लपटें निकलती रही. घटना की सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड को टीम मौके पर पहुंची. आग पर काबू पाया गया. इस दौरान अस्पताल परिसर में अफरातफरी का माहौल बना रहा. मौके पर लोगों की भीड़ जुट गयी. भीड़ काे नियंत्रित करने के लिए बरारी पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ओटी में लगी एसी में आग शार्ट सर्किट से लगी थी.

पहले भी लगी थी आगः बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही मायागंज अस्पताल के गायनी वार्ड के डॉक्टर चेंबर में ऐसी ही आग लग गई थी. इससे पूरे अस्पताल में अफरातफरी का माहौल रहा. उस समय लेबर रूम में कुछ डॉक्टर की टीम प्रसव कराने की तैयारी कर रही थी. 15 फायर सिलेंडर से आग पर काबू पाया गया था. इस तरह लगातार मायागंज अस्पताल में आग लगने की घटना वहां की व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details