बिहार

bihar

ETV Bharat / city

भागलपुर में हाईलेवल मीटिंग, लोकसभा चुनाव को लेकर अलर्ट पर प्रशासन

लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है. भागलपुर जिला अति संवेदनशील के साथ सीमावर्ती क्षेत्र है. इस वजह से  निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार विशेष तैयारी करनी पड़ रही है.

भागलपुर में बैठक का आयोजन

By

Published : Mar 24, 2019, 10:58 AM IST

Updated : Mar 25, 2019, 7:18 AM IST

भागलपुर: पूरे देश में 17 वीं लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है. भागलपुर जिला अति संवेदनशील के साथ सीमावर्ती क्षेत्र है. इस वजह से निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार विशेष तैयारी करनी पड़ रही है.करीब 11000 से ज्यादा लोगों पर पुलिस ने धारा 107 के तहत कार्रवाई की है.

भागलपुर में बैठक का आयोजन

बैठक का आयोजन

इसके मद्देनजर भागलपुर में आयुक्त कार्यालय सभागार में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में भारत निर्वाचन आयोग के उप निर्वाचन आयुक्त एवं बिहार निर्वाचन आयोग के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने हिस्सा लिया. साथ ही साथ भागलपुर प्रमंडलीय आयुक्त, पूर्णिया प्रमंडलीय आयुक्त एवं दरभंगा के प्रमंडलीय आयुक्त भी मौजुद रहे. वहीं बैठक में शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए गए. इस बैठक में तीनों प्रमंडल के अंतर्गत आने वाले सभी जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के साथ आईजी मौजूद थे.

प्रशासन सतर्क

चुनाव से जुड़े सुरक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से काफी तैयारी की जा रही है. नक्सल प्रभावित एवं गंगा के तटवर्ती दियारा क्षेत्र में अर्धसैनिक बल की तैनाती की जायेगी . भागलपुर प्रशासनिक पदाधिकारियों ने शांतिपूर्ण मतदान कराने को लेकर अभी तक कई बड़ी कार्रवाई कर चुके है.उनके द्वारा सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

बतातें चलें कि लोकसभा चुनाव को लेकर भागलपुर में करीब 100 से ज्यादा लोगों पर सीसीए के तहत कार्रवाई का प्रस्ताव सरकार को सौंपा है. ताकि होने वाले लोकसभा चुनाव 2019 को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जा सके .

Last Updated : Mar 25, 2019, 7:18 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details