बिहार

bihar

ETV Bharat / city

भागलपुर : खाना बनाने के दौरान सिलेंडर ब्लास्ट, 8 घर जलकर राख

आग बुझाने के लिए पीरपैंती से छोटी दमकर गाड़ी भेजी गई, लेकिन वो भी आग नहीं बुझा पाई. अंत में सीओ ने कहलगांव से बड़ी दमकल गाड़ी मंगाई, जिसने कड़ी मसक्कत के बाद ग्रामीणों की मदद से 3 घंटे में आग पर काबू पाया.

By

Published : Feb 13, 2020, 9:47 AM IST

Updated : Feb 13, 2020, 10:04 AM IST

bhagalpur
bhagalpur

भागलपुर:जिले के पीरपैंती में गैस सिलेंडर फटने से 8 घर जलकर पूरी तरह राख हो गए. यह घटना पीरपैंती प्रखंड के महेशराम पंचायत की है. बुधवार देर शाम एक घर में खाना बनाने के दौरान एक घर में आग लग गई, जिसने धीरे-धीरे 8 घरों को अपने चपेट में ले लिया.

क्या है पूरा मामला?
इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पीड़ित लोगों ने बताया कि आग की चपेट में आने से उनके घर का पूरा सामान जलकर खाक हो गया. आग की लपटें इतनी तेज थी कि ग्रामीण आग बुझाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. इस आग ने विजय उरांव, विनय उरांव, सबनिया देवी, मंटू उरांव, बबलू उरांव, धर्मेंद्र उरांव के घर को राख बना दिया.

पेश है रिपोर्ट

कड़ी मशक्कत से बुझी आग
जब ग्रामीण खुद से आग पर काबू नहीं पा सके, तो उनलोगों ने इस घटना की सूचना पीरपैंती पुलिस, सीओ और बीडीओ को दी. इसके बाद आग बुझाने के लिए पीरपैंती से छोटी दमकल गाड़ी भेजी गई, लेकिन वो भी आग नहीं बुझा पाई. अंत में सीओ ने कहलगांव से बड़ी दमकल गाड़ी मंगाई, जिसने कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों की मदद से 3 घंटे में आग पर काबू पाया.

ग्रामीणों की मांग
ग्रामीणों ने बताया कि अगर पीरपैंती में बड़ा दमकल होता तो इतना नुकसान नहीं होता. लोगों का कहना है कि प्रखंड में अक्सर आग लगने की घटना होती है. इसे देखते हुए प्रशासन को पीरपैंती थाना में बड़ा दमकल उपलब्ध कराना चाहिए.

यह भी पढ़ें-दिल्ली से बिहार आ रही बस दुर्घटनाग्रस्त, 16 लोगों की मौत

प्रमुख ने किया राहत किट का वितरण
अग्निपीड़ितों के बीच प्रमुख रश्मि कुमारी ने राहत किट का वितरण किया. प्रमुख ने पीड़ितों को हर सम्भव मदद का भरोसा भी दिया है. प्रमुख ने सीओ और बीडीओ से मांग की है कि इस गांव के अग्निपीड़ित महादलित परिवार से आते हैं. सभी मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं. कई लोगो का बैंक खाता तक नहीं है. ऐसे में कैंप लगाकर पीड़ितों का खाता खोला जाय, ताकि उन्हें आपदा राहत राशि मिल सके. वही पीड़ितों को राजद नेता दीपक सिंह ने साड़ी, धोती, गंजी, टी शर्ट आदि दिए.

Last Updated : Feb 13, 2020, 10:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details