बिहार

bihar

By

Published : Aug 9, 2020, 9:36 PM IST

ETV Bharat / city

भागलपुर: कोरोना संकट के बीच शुरू हुआ 12वीं में दाखिला, कोविड नियमों का किया गया पालन

कोरोना वायरस को लेकर कॉलेज के मुख्य गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही थी. वहीं, समय-समय पर सैनिटाइजर भी किया जा रहा था. सोशल डिस्टेंस मेंटेन कराने के लिए एक 1 मीटर की दूरी पर गोल घेरा बनाया हुआ है .

भागलपुर: कोरोना संकट के बीच शुरू हुआ 12वीं में दाखिला, कोविड नियमों का किया गया पालन
भागलपुर: कोरोना संकट के बीच शुरू हुआ 12वीं में दाखिला, कोविड नियमों का किया गया पालन

भागलपुर:इंटर में नामांकन को लेकर शनिवार को कॉलेजों में छात्रों की भीड़ नहीं देखी गई. कोरोना वायरस का असर छात्रों के नामांकन पर भी देखने को मिल रहा है.

शुक्रवार दोपहर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद कल भी छात्र नामांकन कराने के लिए कॉलेज और स्कूलों में नहीं पहुंचे. वहीं, आज दूसरे दिन भी भागलपुर सुंदरवती महिला कॉलेज में दर्जनभर छात्राओं ने ही अपना नामांकन कराया, जबकि कॉलेज द्वारा तैयारी पूरी की गई थी. ड्यूटी में लगाए गए शिक्षक और कर्मचारी दिन भर बैठे रहे, लेकिन छात्राएं कॉलेजों में नहीं जुटे.

कॉलेज के मुख्य गेट पर की गई थर्मल स्क्रीनिंग
कोरोना वायरस को लेकर कॉलेज के मुख्य गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही थी. वहीं, समय-समय पर सैनिटाइजर भी किया जा रहा था. सोशल डिस्टेंस मेंटेन कराने के लिए एक 1 मीटर की दूरी पर गोल घेरा बनाया हुआ है . इसके अलावा अलग-अलग संकाय के लिए अलग-अलग भवन में नामांकन लिया जा रहा है.

मैसेज का प्रिंट आउट लेकर कॉलेज आए छात्र
एसएम कॉलेज के प्राचार्य डॉ. रमन सिन्हा ने कहा कि पहले दिन नामांकन नहीं हुआ था, जबकि लिस्ट को कॉलेज के वेबसाइट पर लोड कर दिया गया है. बिहार बोर्ड से ऑनलाइन आवेदन के बाद मोबाइल पर मिले मैसेज का प्रिंट आउट लेकर कॉलेज आना है . प्रिंटआउट रहेगा तभी कॉलेज में प्रवेश दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभिभावकों के प्रवेश पूर्णता प्रतिबंध है. नामांकन सुबह 10 बजे से दोपहर के 2 बजे तक लिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details