बिहार

bihar

कांग्रेस ने गांधी जी के सपने को दफनाया, मोदी ने उसे जमीन पर उतारा- गिरिराज सिंह

By

Published : Mar 7, 2022, 6:56 AM IST

Updated : Mar 7, 2022, 7:54 AM IST

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Union Minister Giriraj Singh) ने कांग्रेस और देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने गांधी जी सपने को दफना दिया. पीएम नरेद्र मोदी ने उस सपने को जमीन पर उतारा. इसके साथ ही उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव (UP assembly elections) को लेकर दावा किया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ कहीं कोई एंटी इनकम्बेंसी नहीं है. पढ़ें पूरी खबर.

Union Minister Giriraj Singh
Union Minister Giriraj Singh

बेगूसराय: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंहने एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना (Union Minister Giriraj Singh targeted Congress) साधा. उन्होंने कहा कि गांधी जी के सपनों को कांग्रेस ने जहां दफना दिया. वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने उसे जमीन पर उतारा. इस देश का दुर्भाग्य रहा है कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (First Prime Minister Jawaharlal Nehru) ने मैकाले की शिक्षा नीति को बढ़ावा दिया और भारत के महान सपूतों की गाथा को उससे गायब करने का काम किया. अब पीएम मोदी की सरकार ने उसे स्थान दिया है.

बढ़ा खादी का कारोबार: गिरिराज सिंह रविवार को खादी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए बेगूसराय में संचालित राज्य स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग महोत्सव (khadi and gramodyog mahotsav) की प्रदर्शनी का जायजा लेने पहुंचे थे. इस मौके पर उन्होंने केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जब मोदी की सरकार केंद्र की सत्ता में आई थी तब खादी का व्यवसाय करीब आठ हजार करोड़ रुपये था. वहीं, अब यह व्यवसाय पूरे देश में 70 हजार करोड़ का हो गया है. बिहार में इस व्यवसाय में 45% की वृद्धि हुई है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

ये भी पढ़ें: गिरिराज सिंह के बिगड़े बोल, कहा- 'ग#$^&* हैं AIMIM के विधायक'

उन्होंने कहा कि गांधीजी ने केवल खादी को आजादी के समय मैनचेस्टर के कपड़ों का बहिष्कार करने के लिए खड़ा किया था. अब मोदी की सरकार में खादी में रोजगार और अर्थ के रूप में गुणात्मक सुधार किया गया है. 3 मार्च से 17 मार्च तक संचालित इस प्रदर्शनी के संबंध में गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा था कि अगर आप किसी को गिफ्ट देते हैं तो एक रुमाल भी खादी का दें. इससे गरीब के घर में अर्थ के रूप में एक रोशनी जाती है.

यूपी में एंटी इनकम्बेंसी नहीं:गिरिराज सिंह ने कहा कि उन्हीं लोगों को बाजार देने के लिए इस तरह का मेला और स्टॉल लगाया जाता है. खादी ग्राहक और विक्रेता के बीच एक भूमिका निभाती है. यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) और पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के प्रति लोगों में एंटी इनकम्बेंसी नाम की कोई चीज नहीं है. यूपी में लॉ एंड ऑर्डर की बड़ी समस्या थी. उन्होंने अखिलेश यादव का नाम लेते हुए कहा कि हरि अनंत हरि कथा अनंता. यूपी में अखिलेश की सरकार में ला एंड ऑर्डर और बिजली एक बड़ी समस्या थी. इसे योगी की सरकार ने खत्म किया.

ये भी पढ़ें:यूक्रेन संकट पर बोले गिरिराज सिंह और अश्विनी चौबे- हर हाल में आएंगे भारतीय, मोदी सरकार कर रही है व्यवस्था

उन्होंने बिजली की समस्या पर कहा कि बिहार में एनडीए सरकार से पहले बिजली का जो हाल था, वही यूपी में भी योगी के पहले था. एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि संस्कार पर अंकुश लगाने की जरूरत नहीं है. बचपन से संस्कार और संस्कृति मिलती है. उन्होंने कहा कि खादी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए ही ये प्रदर्शनी लगाई गई है. आज 8 हजार करोड़ की बिक्री 70 हजार करोड़ रुपये पहुंच चुकी है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

Last Updated : Mar 7, 2022, 7:54 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details