बिहार

bihar

बिना घर बनाए ही राशि मंजूर करने वाला आवास सहायक गिरफ्तार, लंबे समय से था फरार

By

Published : Oct 22, 2021, 10:53 PM IST

बेगूसराय जिले भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र से पूर्व आवास सहायक लंबे समय से फरार चल रहे थे. गुप्त सूचना पर पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

भगवानपुर प्रखंड
भगवानपुर प्रखंड

बेगूसरायः बिहार स्थित बेगूसराय जिले (Begusarai ) अंतर्गत भगवानपुर प्रखंड के भीठसारी पंचायत के पूर्व आवास सहायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इनकी गिरफ्तारी रतनपुर ओपी के रतनपुर गांव से की गई है. बिना आवास बनाए लाभुक को आवास योजना की राशि का भुगतान करने के मामले में आवास सहायक पर मामला दर्ज है, जिसमें वह फरार चल रहा था.

इन्हें भी पढ़ें- बेगूसराय पुलिस की छापामार कार्रवाई में 5 देसी कट्टा और 50 किलो गांजा जब्त

ज्ञात हो कि आवास सहायक पर भगवानपुर थाना में मामला दर्ज किया गया था. केस में आवास सहायक पर बिना आवास बनाए लाभुक को योजना की दूसरी किस्त की राशि का भुगतान करने का आरोप है. शिकायत मिलने पर वर्तमान प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार ने जांच की.

इन्हें भी पढ़ें- मुखिया पद के लिए पति के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरी पत्नी, दोनों ने साथ ही भरा नामांकन

जांच में बीडीओ ने पाया कि उक्त आवास सहायक के द्वारा लाभुक को बिना आवास की बुनियाद दिये ही अगली किश्त की राशि स्वीकृत कर दी गई थी. इसके बाद मामले में बीडीओ ने आवास सहायक प्रशांत वरियार पर प्राथमिकी दर्ज कराई थी. वहीं आवास सहायक की गिरफ्तारी से प्रखंड क्षेत्र के आवास सहायकों में हड़कंप मचा हुआ है. गुप्त सूचना के आधार पर भगवानपुर थाना प्रभारी मनीष कुमार सिंह के निर्देश पर एसआई नवीन कुमार ने गिरफ्तार किया.

नोट- आपके शहर या क्षेत्र में कोई अपराध या हादसे की जानकारी मिलती है, तो आप इसकी जानकारी पुलिस कंट्रोल रुम के टॉल फ्री नंबर 1860 345 6999 पर दे सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details