बिहार

bihar

बेगूसराय में शातिर महिला गिरोह का भंडाफोड़, नकली सोने को असली बताकर रखती थी बंधक

By

Published : Sep 13, 2022, 1:40 PM IST

Updated : Sep 13, 2022, 3:07 PM IST

बेगूसराय में महिला ठग गिरोह ( female Thug Gang) का भंडाफोड़ हुआ है. अब तक दर्जनों आभूषण दुकानदारों को चूना लगा चुकी है. पुलिस हिरासत में लेकर आगे की कारवाई कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

महिला ठग गिरोह
महिला ठग गिरोह

बेगूसराय:बिहार के बेगूसरायमें एक नये ठग गिरोह का भंडाफोड़ हुआ (New Thug Gang Busted In Begusarai) है. आय दिन अपराध के नए नए तरीके आजमाए जा रहे हैं जिसमें अब महिलाएं भी सक्रिय हैं. इसी सिलसिले में सोने जेवरात के दुकानदारों ने एक महिला ठग को पकड़ा है जो नकली सोना को असली बताकर 10 से अधिक दुकानदारों को चूना लगा चुकी हैं. दरअसल महिला होलमार्क लगे नकली सोना को असली बताकर उसे बंधक रखती है और फरार हो जाती है. बच्चे के बीमार रहने सहित अलग अलग बहाने बनाकर कई दुकानदारों को अपना निशाना बना चुकी है.



ये भी पढ़ें-नालंदा पुलिस ने मिनी गन फैक्ट्री का किया पर्दाफाश, हथियार निर्माण करने वाली सामग्री के साथ तीन गिरफ्तार

क्या है मामला? :बीती रात आभूषण दुकानदारों ने एक महिला ठग को रंगे हाथ ठगी करते हुए पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया. मामला नगर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर बाजार की है. महिला ने अपना नाम सरिता कुमारी और पता लालू नगर बेगूसराय (Lalu Nagar Begusarai) बताया है. लेकिन दुकानदारों को अनुमान है कि उसने अपना नाम और पता गलत बताया है. बताया जा रहा है कि शातिर महिला अपने एक और महिला सहयोगी के साथ पिछले 4 दिनों में लगभग एक दर्जन आभूषण दुकानदारों को चूना लगा चुकी है और हजारों रुपए की ठगी की है.

शक होने पर दुकानदारों ने की पिटाई:दुकानदारों के अनुसार महिला हाॅल मार्क का लेबल लगा हुआ रोल गोल्ड का आभूषण लेकर आती है और बंधक के रूप में रखकर किसी बच्चे और परिजन के बीमार होने का बहाना बनाती है और दुकानदारों से रुपये ऐंठ कर फरार हो जाती है. बीती रात भी महिला आर्यन ज्वेलर्स के यहां ठगी का प्रयास कर रही थी लेकिन दुकानदारों को शक हुआ और दुकानदारों ने पहले महिला को पकड़ लिया और फिर उसकी पिटाई कर दी.

महिला ठग ने कई दुकानदारों को बनाया ठगी का शिकार:बाद में सूचना मिलने के बाद नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर महिला को हिरासत में ले लिया और पूछताछ कर रही है. इस संबंध में दुकानदार अजीत कुमार ने बताया कि पहली बार महिला असली जेवरात लेकर उसके पास आई थी जिसके बाद उन्होंने अपने एक अन्य सहयोगी के दुकान में उस सामान को बंधक रखकर कर उससे 20 हजार रुपया नगद लेकर महिला को दिया था. फिर बाद में महिला तरह-तरह के बहाने बनाकर उस जेवर को वापस ले लेती थी और किसी तरह से नकली जेवरात उसे देकर पैसा लेकर इससे महिला ने एक साथ कई दुकानदारों को अपनी ठगी का शिकार बनाया.

"एक महिला बीती रात एक दुकान में चोरी करने के लिए पहुंची जहां लोगों ने उसे पकड़ लिया. नकली सोने का सामान रखकर ठगने का आरोप है इसकी जांच के बाद ही सच सामने आएगा. पुलिस आगे की कारवाई कर रही है " -पुलिस पदाधिकारी, नगर थाना


ये भी पढ़ें-Crime In Begusarai: बेगूसराय में शराब पार्टी करते सात गिरफ्तार, हथियार तस्कर भी चढ़ा हत्थे


Last Updated : Sep 13, 2022, 3:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details