बिहार

bihar

ETV Bharat / city

बेगूसराय: ऑटो चालक संघ ने निकाला मुख्यमंत्री का अर्थी जुलूस, MV एक्ट को बताया लोकतंत्र पर हमला

जुलूस में शामिल सदस्यों ने सरकार के खिलाफ जमकर आक्रोश जताया. सदस्यों का मानना है कि नया मोटर वाहन कानून लोकतांत्रिक व्यवस्था और संविधान पर हमला है. उनलोगों ने कहा कि बिहार में नामधारी सुशासन की सरकार की अर्थी उठ चुकी है, क्योंकि इस सरकार में कानून की व्यवस्था समाप्त हो चुकी है.

By

Published : Sep 19, 2019, 11:46 PM IST

जुलूस

बेगूसराय:सीटू से संबंधित ऑटो चालक संघ ने गुरुवार को नए मोटर वाहन कानून 2019 का विरोध करते हुए अर्थी जुलूस निकाला. संघ के सदस्यों ने काफी अनोखे अंदाज में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और परिवहन मंत्री का अर्थी जुलूस निकाला. प्रदर्शन में शामिल लोगों ने बड़े ही अनोखे अंदाज में चीखने-चिल्लाने से लेकर श्मशान घाट तक में होने वाली सभी क्रियाओं को पूरा किया.

'सरकार के ऊपर जुर्माना ठोकना चाहिए'
जुलूस में शामिल सदस्यों ने सरकार के खिलाफ जमकर आक्रोश जताया. सदस्यों का मानना है कि नया मोटर वाहन कानून लोकतांत्रिक व्यवस्था और संविधान पर हमला है. उनलोगों ने सरकार का घेराव करते हुए कहा कि सड़कें टूटी हुई हैं, चौड़ीकरण नहीं किया गया है, वाहन पड़ाव की व्यवस्था नहीं है, अवैध वसूली की जा रही, अपराध बढ़ता जा रहा है. इसके बाद भी सरकार ने नया कानून बनाकर पुलिस को लूट की खुली छूट दे दी है. ऐसे में सरकार के ऊपर जुर्माना ठोकना चाहिए.

मुख्यमंत्री का अर्थी जुलूस

नया वाहन कानून वापस लेने की गुहार
आंदोलनकारियों का आरोप है कि सरकार वन टाइम टैक्स लेती है, लेकिन व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. इसके अलावा लोगों को टोल टैक्स भी भरना पड़ता है. उनलोगों ने कहा कि बिहार में नामधारी सुशासन की सरकार की अर्थी उठ चुकी है, क्योंकि इस सरकार में कानून की व्यवस्था समाप्त हो चुकी है. नए वाहन कानून को काला कानून बताते हुए प्रदर्शनकारियों ने इसे वापस लेने की गुहार लगाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details