बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

सीवान के इस लाल ने क्रिकेट में किया कमाल, दिल्ली की निजी कंपनी ने किया फाइनेंस

जिले के बिंदुसार के रहने वाले एक युवक सतीश ने अपने खेल के जरिए अपने लिए फाइनेंसर जुटाया है. खेल से प्रभावित होकर दिल्ली की निजी कंपनी ने मदद की पहल की है.

By

Published : Apr 3, 2019, 4:41 PM IST

Updated : Apr 3, 2019, 7:00 PM IST

क्रिकेटर सतीश

सीवान: जिले के बिंदुसार के रहने वाले एक युवक ने क्रिकेट की दुनिया में सूबे का नाम रौशन किया है. क्रिकेटर सतीश सिवान के एकलौते ऐसे क्रिकेटर बने हैं जिनके साथ दिल्ली की एक निजी कंपनी ने क्रिकेट खेलने के लिए उन्हें फाइनेंस किया है.

क्रिकेटर सतीश का बयान

उम्दा प्रदर्शन से सूबे का नाम किया रौशन
सतीश ने बीसीसीआई की ओर से आयोजित राज्य स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट में उम्दा प्रदर्शन कर जिले के साथ ही सूबे का भी नाम रौशन किया. जिले के सदर प्रखंड स्थित करमलिहाता निवासी स्वामी रामनाथ के पुत्र सतीश बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं.

डेब्यू मैच में ही जमाया शानदार शतक
बिहार टीम में सेलेक्शन के बाद सतीश ने डेब्यू मैच में ही शानदार शतक जमाया. उन्होंने अब तक दो टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 1 शतक और 1 अर्धशतक शामिल है. क्रिकेटर सतीश ने अब तक 7 वनडे मैच में 300 से अधिक रन बनाए हैं.

खेल से जीतेंगे सभी का दिल
आर्थिक रुप से कमजोर परिवार से ताल्लुक रखने वाले सतीश कहते हैं कि अगर मेहनत और लगन सच्ची हो तो गरीबी कभी आपकी कामयाबी में रुकावट नहीं ला सकती. उन्होंने कहा कि आने वाले वक्त में वे अपने खेल में और भी बेहतरी लाना चाहेंगे और सभी का दिल जीतेंगे.

Last Updated : Apr 3, 2019, 7:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details