बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

रमजान के महीने में शुगर-फ्री खजूर और सेवई का बढ़ा क्रेज, खरीदारी में जुटे लोग

समस्तीपुर जिले में इस बार शुगर-फ्री खजूर और सेवई की डिमांड काफी जोरों पर है. खजूर और सेवई की कई किस्में लोगों को खूब भा रही हैं.

By

Published : May 31, 2019, 11:19 AM IST

खजूर और सेवई से पटा बाजार

समस्तीपुर:रमजान के पाक महीने में इस साल बाजार भी काफी खास है. सेवई और खजूर के मांग देखते हुए बाजार भी कुछ खास तरीकों से सजाया गया है. इस बार जहां कोलकाता का शुगर-फ्री सेवई बाजार में खूब बिक रहा है, तो वहीं तुर्की और मक्का मदीना से आये शुगर-फ्री खजूरों की मांग जोरों पर है.

शुगर-फ्री खजूर और सेवई से पटा बाजार
इस साल की खास बात यह है कि जिले में सेवई और खजूर की कई वैराइटी मौजूद है. वैसे सामान्य और शुगर-फ्री खजूर की कीमतों में काफी फर्क है. तुर्की और मक्का मदीना से आया शुगर- फ्री खजूर जहां 250 रुपये किलो बिक रहा है. वहीं, कोलकाता से आये सामान्य खजूर की कीमत 120 रुपये किलो है. वैसे तो खजूर की सभी वैराइटी खूब बिक रही है, लेकिन तुर्की और मक्का- मदीना से आये शुगर फ्री खजूर की बिक्री काफी ज्यादा है.

जानकारी देते दुकानदार

खरीदारी में जुटे लोग
सेवई की वैराइटी से भी बाजार पूरी तरह सजा है. लेकिन खास बात यह है कि इस बार आप जिले में भी शुगर-फ्री सेवई खरीद सकते हैं. शुगर-फ्री सेवई की कीमत जहां 120 से 150 रुपये किलो है तो सामान्य सेवई की कीमत 80 से 90 रुपये किलो है.

शुगर-फ्री खजूर से पटा बाजार

जिले में बढ़ी डिमांड
अमूमन पहले सेवई की डिफ्रेंट वैरायटी दरभंगा और पटना से बाजार में आया करती थी, लेकिन इस बार शुगर फ्री खजूर और सेवई की खूब डिमांड है. देश के अलग-अलग हिस्सों से आया सेवई और खजूर इस साल जिले के बाजारों में उपलब्ध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details