बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

पश्चिमी चंपारण: अंतर्राष्ट्रीय नशा उन्मूलन दिवस पर लोगों को किया गया जागरूक

अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के मौके पर पुलिस प्रशासन सहित एसएसबी ने रैली निकाली. हाथ में बैनर और तख्ती के साथ शहरी व ग्रामीण इलाकों में भ्रमण किया गया. इस दौरान आम लोगों के बीच जागरूकता का संदेश फैलाया गया.

By

Published : Jun 26, 2019, 12:12 PM IST

निकाली गई जागरूकता रैली

पश्चिमी चंपारण:अंतरराष्ट्रीय नशा उन्मूलन दिवस के अवसर पर एसएसबी और पुलिस विभाग की ओर से रैली निकाली गई. इस दौरान सेमिनार का भी आयोजन किया गया. इस रैली और सेमिनार का मुख्य उद्देश्य शहरी एवं ग्रामीण जनता को नशीले पदार्थों के सेवन से होने वाले दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक करना था.

अंतर्राष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के मौके पर निकाली गई रैली
बगहा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में विश्व नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर एसएसबी 21 वाहिनी, 65 वीं वाहिनी और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में एक झांकी निकाली गई. इस झांकी में अनुमंडल पदाधिकारी सहित आम जनता और स्कूली छात्र-छात्राएं भी शामिल हुए. इस दौरान शहरी और ग्रामीण जनता को धूम्रपान, शराब एवं नशीले पदार्थों के सेवन से होने वाले दुष्परिणामों के प्रति जागरूकता का संदेश दिया गया. रैली के बाद सेमिनार का भी आयोजन किया गया.

निकाली गई जागरूकता रैली

लोगों को किया गया जागरूक
एसएसबी 21वीं बटालियन के प्रभारी सेनानायक लाला राम महला ने बताया कि ग्रामीण और शहरी इलाकों में युवा वर्ग का एक बड़ा तबका नशे का शिकार हो रहा है. ऐसे में इन क्षेत्रों में लोगों को नशीले पदार्थों के सेवन से होने वाले गंभीर बीमारियों से बचाने हेतु इन्हें जागरूक करना हमारा दायित्व है. इसी के मद्देनजर आज सामूहिक रूप से झांकी और सेमिनार आयोजित कर लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details