बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

राबड़ी देवी का ट्वीट- 'स्वास्थ्य विभाग अस्वस्थ, मंत्री निजी हॉस्पिटल के विज्ञापन में मस्त'

उद्घाटन का कार्यक्रम एक आलीशान होटल में रखा गया था. कार्यक्रम के दौरान मंगल पांडे के साथ बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी भी मौजूद थे. उन्होंने भी निजी अस्पताल को बिहार के सरकारी अस्पताल से बेहतर बताया.

By

Published : Jun 25, 2019, 10:09 AM IST

डिजाइन फोटो.

पटना : बिहार में चमकी बुखार से 175 से ज्यादा बच्चों की मौत हो गई है, लेकिन बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे रविवार को राजधानी पटना में निजी नर्सिंग होम के उद्धाटन कार्यक्रम में नजर आए थे. जिसके बाद से स्वास्थ्य मंत्री विपक्ष के निशाने पर आ गए है.
पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने ट्वीट कर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय पर निशाना साधा है. राबड़ी देवी ने ट्वीट कर लिखा- 'बिहार के सरकारी अस्पतालों की दयनीय स्थिति है. स्वास्थ्य विभाग अस्वस्थ है. मंत्री मस्त हैं, भवन जर्जर है. उपकरण ख़राब है, दवा ख़रीद में घोटाला है. भ्रष्टाचार चरम पर है, स्वास्थ्य मंत्री निजी हॉस्पिटल का विज्ञापन कर रहे है. इन लोगों ने तो बेशर्मी को भी बेच दिया है.'

बच्चों के बिलखते परिजन.


उद्धाटन में व्यस्त मंगल पांडे
बता दें कि नर्सिंग होम के उद्घाटन का कार्यक्रम एक आलीशान होटल में रखा गया था. कार्यक्रम के दौरान मंगल पांडे के साथ बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय चौधरी भी मौजूद थे. उन्होंने भी निजी अस्पताल को बिहार के सरकारी अस्पताल से बेहतर बताया.
इससे पहले केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे एईएस से मौतों को लेकर सवालों से भागते दिखे थे तो पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी नेता राबड़ी देवी ने ट्वीट कर लिखा था- 'महिलाओं को घूंघट में रहने की नसीहत देने वाले केंद्रीय मंत्री का बिना घूंघट क्या हाल है, देख लीजिए.'

बच्चों के बिलखते परिजन.


चमकी बुखार से बिहार 189 बच्चों की मौत
बता दें कि उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर व इसके आसपास के जिलों में एईएस (चमकी बुखार) से बच्चों की लगातार मौतें हो रही है. सोमवार को देर रात तक एईएस (चमकी बुखार) से 3 और बच्चों की मौत हो गई. अब तक 189 बच्चों की मौत हो चुकी है. एसकेएमसीएच में ही तीन बच्चों ने दम तोड़ा है. हालांकि एसकेएमसीएच प्रशासन एक ही मौत की पुष्टी कर रहा है. वही 24 घंटे में एईएस के 7 और नए मरीज भर्ती हुए हैं. इसमें से 6 मरीज केजरीवाल अस्पताल और एक मरीज एसकेएमसीएच में भर्ती हुआ है.

अस्पताल में भर्ती बच्चे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details