बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

प्रमोद कुमार ने कला, संस्कृति एवं युवा विभाग का संभाला पदभार

प्रमोद कुमार को कला, संस्कृति एवं युवा विभाग सौंपा गया है. पटना के विकास भवन स्थित कला संस्कृति एवं युवा विभाग के कार्यालय में उन्होनें पदभार ग्रहण किया. इस मौके पर उपस्थित विभाग के प्रधान सचिव रवि परमार और कर्मचारियों ने फूलों का गुलदस्ता देकर मंत्री जी का स्वागत किया.

By

Published : Jun 4, 2019, 10:52 PM IST

कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री बने प्रमोद कुमार

पटना:लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद बिहार मंत्रिमंडल परिषद का विस्तार हुआ है. कई नेताओं को मंत्री बनाया गया है तो कई मंत्रियों के विभाग बदले गए हैं. मंत्री प्रमोद कुमार को कला संस्कृति एवं युवा विभाग सौंपा गया है. पटना के विकास भवन स्थित कला संस्कृति एवं युवा विभाग के कार्यालय में उन्होनें पदभार ग्रहण किया.

'मेरे लिए गौरव की बात'
इस मौके पर मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि वह बिहार में कला संस्कृति और खेल को नई ऊंचाई पर ले जाने का प्रयास करेंगे. बिहार देशभर में कला संस्कृति की राजधानी रही है. ऐसे में कला संस्कृति का पदभार मिलना मेरे लिए गौरव की बात है. इसके लिए मैं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी जी का आभार प्रकट करता हूं.

प्रमोद कुमार ने संभाला पदभार

इस बार राष्ट्रवाद की हुई जीत
प्रमोद कुमार ने कहा कि हमारे विरोधी भी कहते हैं कि इस बार राष्ट्रवाद की जीत हुई है. यह 65 प्रतिशत युवाओं के बदौलत ही संभव हुआ है. मैं यह विश्वास दिलाता हूं कि जो भी हमारे विभाग हैं वह 2 से 4 महीनों के अंदर देशभर में बिहार का मान सम्मान बढ़ाएगा.

'भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री पर होगा विशेष काम'
उन्होंने कहा कि हमारी पूरी कोशिश होगी कि कोई आईसीसी टूर्नामेंट क्रिकेट का आयोजन हमारे बिहार में भी हो. भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री पर भी विशेष काम होगा ताकि यहां की संस्कृति और यहां के कलाकारों का उत्थान हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details