बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

CM नीतीश पहुंचे मुजफ्फरपुर SKMCH, ले रहे हैं जायजा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एसकेएमसीएच अस्पताल पहुंचे हैं. वह पीड़ित बच्चों के परिजनों से मुलाकात कर रहे हैं.

By

Published : Jun 18, 2019, 10:59 AM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मुजफ्फरपुर पहुंचे हैं. उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के साथ वह यहां पहुंचे हैं. एसकेएमसीएच अस्पताल में चमकी बुखार के पीड़ित बच्चों और उनके परिजनों से मुलाकात कर रहे हैं. अंदर में मीडियाकर्मियों को जाने की इजाजत नहीं है.


इस बुखार से अब तक 148 बच्चों की जान जा चुकी है. इसके बाद से ही विपक्ष ने सीएम के मुजफ्फरपुर दौरे को लेकर सवाल उठने शुरू कर दिए थे.

मृत मासूम के साथ परिजन.

सीएम ने बुलाई थी आपात बैठक
बता दें कि सोमवार को सीएम नीतीश कुमार नीति आयोग की बैठक खत्म कर दिल्ली से पटना लौटे हैं. पटना पहुंचते ही सीएम ने स्वास्थ्य विभाग की आपात बैठक बुलाई थी. इस बैठक के बाद सरकार ने चमकी बुखार से पीड़ित बच्चों का मुफ्त में इलाज करने के निर्देश जारी किए हैं.

अस्पताल पहुंचे हर्षवर्धन.


रविवार को हालात का जायजा लेने पहुंचे थे डॉ. हर्षवर्धन
रविवार को ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, राज्य मंत्री अश्विनी चौबे और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मुजफ्फरपुर में हालात का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने कहा था कि एईएस से दोबारा इतने बच्चों की मौत न हो, इसके लिए लगातार प्रयास और रिसर्च किया जाएगा. साथ ही स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने बिहार सरकार को आश्वासन दिया था कि AES की रोकथाम के लिए हाई क्वालिटी का रिसर्च सेंटर बनेगा और एक साल के भीतर ये रिसर्च सेंटर पूरा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details