बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में मंत्रियों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई.

By

Published : May 30, 2019, 8:20 PM IST

नरेन्द्र मोदी.

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भावन में आयोजित समारोह में मोदी को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई. राजनाथ सिंह, अमित शाह, सदानंद गौड़ा, रामविलास पासवान, निर्मला सीतारमन और नितिन गडकरी ने गुरुवार को नवगठित केंद्र सरकार में केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ली. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह में इन पांच बड़े नेताओं को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई.

हस्ताक्षर करते हुए नरेन्द्र मोदी.
अब तक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर काम करते आ रहे आमित शाह को पहली बार केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया जा रहा है. राजनाथ, रामविलास, गडकरी और निर्मला इससे पहले की मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री के तौर पर काम कर चुके हैं.
मित्रियों के साथ बैठे नरेन्द्र मोदी.
इससे पहले, राष्ट्रपति ने नरेंद्र मोदी को भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई. मोदी लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं. वह इससे पहले 2014 से 2019 तक प्रधानमंत्री थे.
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से हाथ मिलाते हुए नरेन्द्र मोदी.
राव इंद्रजीत सिंह, जितेंद्र सिंह, संतोष गंगवार और गजेंद्र सिंह शेखावत ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ली. पंजाब की सांसद हरसिमरत कौर बादल और थावरचंद गहलोत ने गुरुवार को नवगठित केंद्र सरकार में केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ली.

ABOUT THE AUTHOR

...view details