बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

पटना: मुजफ्फरपुर मामले पर बोलीं सांसद, 'यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है'

बिहार में चमकी से हो रहे दर्जनों बच्चों की मौत मामले पर सांसद वीणा देवी ने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. वो एसकेएमसीएच का जायजा लेंगी और इस मामले पर जिलाधिकारी और सिविल सर्जन से भी बात करेंगी.

By

Published : Jun 21, 2019, 11:56 AM IST

बोलीं सांसद, 'यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है'

पटना: वैशाली से सांसद वीणा देवी आज दिल्ली से पटना पहुंची. पटना एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर सबसे ज्यादा हमारे संसदीय क्षेत्र के बच्चे चमकी बुखार से पीड़ित हुए हैं. हम आज मुजफ्फरपुर जा रहे हैं. वहां अस्पतालों का जायजा लेंगे और मरीज के परिजनों से मुलाकात करेंगे.

'यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है'
उन्होंने कहा कि जब हम क्षेत्र में थे तो हमें पता चला कि बच्चों के शरीर में ग्लूकोज की कमी है, इसीलिए वो बीमार पड़ रहे हैं. हमारे कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह पर ग्लूकोज का वितरण भी किया था. यह बुखार किस तरह का है इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है.

बयान देती सांसद

अपने क्षेत्र में दौरा करेंगी सांसद
आपको बता दें कि वीणा देवी के क्षेत्र में हरिवंशपुर गांव आता है. चमकी के दहशत से यहां के लोग गांव में ताला लगाकर दूसरे गांव पलायन कर गए हैं. पूरे वैशाली जिले में सबसे ज्यादा बच्चे इसी गांव के मरे हैं. इसपर वीणा देवी ने कहा कि मैं भी एक मां हूं. मैं जानती हूं कि मां की ममता क्या होती है. मैं अपने क्षेत्र में दौरा करूंगी. वहां के लोगों से मिलूंगी और एसकेएमसीएच मेडिकल कॉलेज जाकर वहां के डाक्टरों से भी बातचीत करूंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details