बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

पटना: हैवान पति की करतूत, दहेज के लोभ में पत्नी को जिंदा जलाया

पटना में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है. दहेज की लालच में हैवान पति ने घरवालों के साथ मिलकर अपनी पत्नी को जिंदा जला दिया.

By

Published : Jul 3, 2019, 7:54 PM IST

दहेज के लोभ में पत्नी को जिंदा जलाया

पटना: दहेज के कड़े कानून बनने के बाद भी दहेज लोभी अपनी करतूतों से बाज नहीं आते हैं. दहेज की लालच में ऐसे हैवान अपनी इंसानीयत भी भूल जाते हैं. ऐसा ही एक मामला पटना सिटी में देखने को मिला है जहां दहेज के लिए ससुरालवालों ने महिला को जिंदा जलाकर जान से मारने की कोशिश की. महिला अपोलो बर्न हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत से बीच जूझ रही है.

दहेज के लिए जिंदा जलाया
दहेज की खातिर हैवान पति ने पत्नी पर मिट्टी तेल डालकर उसे आग के हवाले कर कर दिया. इस घटना के बाद महिला बुरी तरह झुलस गई. आनन फानन में उसे अगमकुआं थाना क्षेत्र के कुम्हरार स्थित अपोलो बर्न हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है जहां उसका इलाज चल रहा है.

महिला अपोलो बर्न हॉस्पिटल में जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है.

22 फरवरी 2017 को हुई थी शादी
आपको बता दें कि 22 फरवरी 2017 को महिला की शादी बड़ी धूमधाम से हुई थी. लेकिन उसे क्या मालूम कि जिस इंसान से उसकी शादी हो रही है वो दहेज के लालच में हैवान होगा. बता दें कि आरोपी पेशे से एस.एस.बी.का हवलदार है. वह सुपौल जिले के सोनाली गांव का रहने वाला बताया जाता है.

आरोपी पति का था नाजायज संबंध
शादी के कुछ दिन बाद से ही आरोपी पति अपनी पत्नी पर दहेज के दबाव बनाता था. अपनी पत्नि को बेरहमी से पीटता था. लेकिन पीड़ित महिला चुपचाप सारे जुल्म सहती रही. इतना ही नहीं आरोपी किसी गैर महिलाओं से फोन पर बात भी करता था. जब पत्नी इसका विरोध करती तो उसपर जुल्म का कहर ढाता था. पीड़िता ने अपना दर्द अपने माता- पिता को बताया. ये बात आरोपी पति को सहन नहीं हुई. 30 जून की रात उसने अपने घरवालों के साथ मिलकर महिला को बेरहमी से पीटा और मिट्टी का तेल छिड़क कर आग के हवाले कर दिया.

हैवान पति की करतूत

अपोलो बर्न हॉस्पिटल में चल रहा इलाज
घटना की सूचना मिलते ही पीड़ित के परिजन सुपौल पहुंचे और महिला को गम्भीर हालत में पटना के अपोलो बर्न हॉस्पिटल में भर्ती कराया. पीड़ित महिला के पिता का आरोप है कि उनकी बेटी को जिंदा जलाया गया है. मामले में दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

आरोपी पति खुद को बता रहा निर्दोष
हालांकि आरोपी पति अपने आप को निर्दोष बता रहा है. खुद पर लगे संगीन आरोप को उसने सिरे से नकार दिया है. आरोपी ने कहा कि मैं निर्दोष हूं. समय आने पर जवाब दूंगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details