बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

बेगूसराय: निरीक्षण के बाद बोले DM- बेहतर इलाज के लिए बच्चों को भेज रहे हैं हायर सेंटर

बेगूसराय के जिला अधिकारी अपनी टीम के साथ सदर अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होनें मरीजों की स्थिति का जायजा लिया और उनके परिजनों से बातचीत की.

By

Published : Jun 20, 2019, 3:55 PM IST

DM ने सदर अस्पताल का लिया जायजा

बेगूसराय:जिले में चमकी बुखार से अब तक कई बच्चों की मौत हो चुकी है. कई बच्चे इस बीमारी से अभी भी ग्रसित हैं. हालांकि डीएम ने सिरे से इन सभी बातों को खारिज कर दिया है. डीएम राहुल कुमार के अनुसार जिले में अब कुल 11 बच्चे इस बीमारी से ग्रसित हैं. एक बच्चे की मौत की पुष्टि की गई है. बीमार 11 बच्चों में से 6 बच्चों को ठीक कर घर भेजा जा चुका है और दो को बेहतर इलाज के लिए जिले से बाहर हायर सेंटर भेजा गया है.

जिलाधिकारी ने किया अस्पताल का निरीक्षण
बेगूसराय में कल रात जिलाधिकारी राहुल कुमार अपने अन्य अधिकारियों के साथ अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान डीएम राहुल कुमार ने वार्ड की व्यवस्था सहित अन्य पहलुओं पर समीक्षा की. निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बीमार बच्चों की स्थिति का जायजा लिया और उनके परिजनों से इस संबंध में पूछताछ की.

बीमारी से निबटने के लिये समुचित व्यवस्था
जिलाधिकारी के अनुसार जिले में कुल 11 बच्चे इस बीमारी से ग्रसित पाए गये है जिनमें एक की मौत हो चुकी है. डीएम ने बताया कि इस बीमारी से निपटने के लिए प्रचार प्रसार का सहारा लिया जा रहा है. इसके अलावा प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र पर ओआरएस और दूसरी व्यवस्था की गई है. सदर अस्पताल में बच्चों को समुचित इलाज में रखने के लिए 1 वार्ड का निर्माण किया गया है जिसमें कुल 10 बेड मौजूद है.

डीएम की लोगों से अपील
डीएम ने बताया कि इस बीमारी से निपटने के लिए हर तरह की कोशिश की जा रही है. इसके लिए लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है. डीएम ने लोगों से अपील की कि वो धूप में नहीं निकालें. बच्चों को धूप में जाने से बचाएं. हल्की सी भी तबियत खराब होनो पर बच्चों को तुरंत डॉकटर से दिखाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details