बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

बोधगया की सड़कों पर बह रहा नाले का गंदा पानी, अधिकारी बेपरवाह

सड़कों पर बह रहे नाले की पानी से लोगों का जनजीवन प्रभावित हो रहा है. लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. यह समस्या हर साल बनी रहती है.

By

Published : Jun 14, 2019, 12:48 PM IST

Updated : Jun 14, 2019, 1:10 PM IST

बोधगया के सडकों पर बह रहा नाले का गन्दा पानी

गया:बोधगया नगर पंचायत वार्ड संख्या 18 में नाले का गंदा पानी बह रहा है. लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. बदबू से लोग परेशान हैं. कहीं आने-जाने में स्थानीय लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

अधिकारियों की बेरूखी
आपको बता दें कि बोधगया शहर का वार्ड नंबर 18 गोदाम रोड, सीढ़िया घाट, नगर पंचायत और महाबोधी मन्दिर के समीप बसा है. इतनी परेशानी होने के बावजूद भी आज तक कोई अधिकारी इसकी सुध लेने नहीं आए.

जानकारी देते स्थानीय

सड़क पर बह रहा गंदे नाले का पानी
स्थानीय लोगों का कहना हैं कि एक सप्ताह से नाले का गंदा पानी सड़क पर बह रहा है. घर से निकलना मुश्किल हो गया है. घर से बजार भी जाना है तो इसी नाले की पानी से होकर गुजरना पड़ता है. महिलाओं को पूजा करने में दिक्कत हो रही है. वो मंदिर जाने में असमर्थ हैं.

हर साल बनी रहती है ये समस्या
इसकी शिकायत नगर पंचायत अधिकारी और वार्ड पार्षद से कई दफा की गई लेकिन समस्या का कोई समाधान नहीं निकला. गर्मी में इस इलाके की स्थिति ऐसी है. बरसात के दिनों में तो घरों में नाले का गन्दा पानी घुस जाता है. यह समस्या हर साल बनी रहती है.

पर्यटक स्थल होने के बावजूद लगा गंदगी का अंबार
बोधगया एक पर्यटक स्थल है. इसके बाबजूद भी ऐसी समस्या बनी है. अन्य नगर पंचायत की तुलना में बोधगया नगर पंचायत को अधिक राशि प्रदान की जाती है. साफ सफाई और सौंदर्यीकरण के लिये पर्यटक विभाग और राज्य सरकार की ओर से ये राशि दी जाती है. फिर भी यहां की स्थिति दयनीय है.

Last Updated : Jun 14, 2019, 1:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details