बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

12 करोड़ 89 लाख की लागत से पावर सब स्टेशन का निर्माण, लोगों को अंधेरे से मिलेगी निजात

झंझारपुर नगर पंचायत में 12 करोड़ 89 लाख की लागत से पावर सब स्टेशन का निर्माण कार्य कराया जा रहा है. यहां के निवासियों को जल्द ही अंधेरे से निजात मिलेगी.

By

Published : May 25, 2019, 12:11 PM IST

12 करोड़ 89 लाख की लागत से पावर सब स्टेशन का निर्माण

मधुबनी: झंझारपुर नगर पंचायत के निवासियों के दिन बहुरने वाले हैं. अब उन्हें बिजली की किल्लत नहीं झेलनी पड़ेगी. झंझारपुर नगर पंचायत में कार्य कराया जा रहा है. 25 जून 2018 को विभाग के कार्यपालक अभियंता मनोज कुमार रजक ने आधारशिला रखा था.

पावर सब स्टेशन का हो रहा निर्माण
ईस्ट इंडिया के सीनियर सिविल इंजीनियर मिथिलेश सिंह ने बताया कि आईपीडीएस एक इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट स्किम है. इसके तहत पावर सब स्टेशन का निर्माण कार्य किया जा रहा है जो कि अब अंतिम चरण में है. बहुत जल्द ही बिजली की आपूर्ति की जायेगी.

इंजीनियर और स्थानीय निवासी का बयान

50ट्रांसफॉर्मरऔर 1400 लगाये गए पोल

इस पावर सब स्टेशन में 5 एमबीए का दो ट्रांसफॉर्मर लगाए जाएंगे. गांव में भगवानपुर और पंडौल ग्रिड से बिजली दी जाएगी. नगर पंचायत झंझारपुर के अलावा आस-पास के गांव में बिजली आपूर्ति दी जाएगी. निर्वाध बिजली के लिए नगर पंचायत में 50 ट्रांसफॉर्मर और 1400 पोल लगाये गए हैं.

अब अंधेरे से मिलेगा निजात
वार्ड नंबर15 के निवासी कन्हैया ठाकुर ने बताया कि पावर सब स्टेशन के निर्माण लोगों में खुशी का माहौल है.अब उन्हें अंधेरे से निजात मिलेगा. इस दौरान उन्होनें सरकार को भी धन्यवाद दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details