बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

पूर्वी चंपारणः मुख्यमंत्री ने गंडक नदी पर बने सत्तर घाट पुल का किया उद्घाटन

गंडक नदी के सत्तर घाट पुल का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 20 अप्रैल 2012 को किया था. करोड़ों की लागत से बने 1440 मीटर लंबे इस पुल का निर्माण बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने किया है.

By

Published : Jun 16, 2020, 12:28 PM IST

east champaran
east champaran

पूर्वी चंपारणःजिले के केसरिया प्रखंड में ढेकहां स्थित गंडक नदी पर बने सत्तर घाट पुल का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने पटना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसका उद्घाटन किया.

सत्तरघाट पुल जिले के लिए सौगात
डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने सोमवार को इसकी तैयारियों का जायजा लिया था. जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि सत्तरघाट पुल पूर्वी चंपारण और गोपालगंज जिले के लिए एक बहुत बड़ी सौगात है. उन्होंने बताया कि इस पुल का सम्पर्क छपरा और पटना से भी है. इससे लोगों को जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा. साथ ही आवागमन में आसानी होगी.

देखें रिपोर्ट

मार्च में होने वाला था उद्घाटन
गंडक नदी के सत्तर घाट पुल का शिलान्यास मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 20 अप्रैल 2012 को किया था. करोड़ों की लागत से बने 1440 मीटर लंबे इस पुल का निर्माण बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने किया है. इसका उद्घाटन मार्च महीने में होने वाला था. लेकिन कोरोना संकट के कारण कार्यक्रम टाल दिया गया था.

तैयारियों का जायजा लेते डीएम

जुड़ेंगे बिहार के कई जिले
सत्तर घाट पुल सारण और तिरहुत प्रमंडल को जोड़ेगी. जो बैकुंठपुर से चकिया को जोड़ेगी. साथ ही सिवान, छपरा, गोपालगंज होते हुए नेशनल हाईवे 28 के जरिए उत्तर बिहार के कई जिले जुड़ेंगे. सत्तर घाट पुल से पटना से मशरख होते हुए रक्सौल तक सीधा रास्ता उपलब्ध हो जाएगा. बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को 400 करोड़ रुपये से अधिक की राशि से निर्मित पुल और पथ की 2 परियोजनाओं का लोकार्पण किया.

सत्तर घाट पुल

ABOUT THE AUTHOR

...view details