बिहार

bihar

ETV Bharat / briefs

विभाग बदले जाने से नाराज मंत्री विनोद सिंह ने नये विभाग को भी चमकाने का लिया संकल्प

विभाग बदलने पर मंत्री विनोद कुमार सिंह ने कहा कि खान भूतत्व विभाग को हमने चमका दिया. आजादी के बाद हमने सबसे अधिक राजस्व सरकार को दी. फिर भी हमारा विभाग बदला गया.

By

Published : Jun 17, 2019, 12:46 PM IST

विभाग बदले जाने से मंत्री विनोद सिंह नाराज

पटना: बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान बीजेपी के कुछ मंत्रियों के विभाग बदल दिये गये. ऐसे ही मंत्रियों में विनोद कुमार सिंह भी शामिल हैं. चुनाव 2019 के पहले ये खान भूतत्व विभाग के मंत्री थे लेकिन अब इन्हें पिछड़ा, अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग सौंपा गया है.

विभाग बदलने से मंत्री नाराज
मंत्री विनोद कुमार सिंह ने नए विभाग का कामकाज तो संभाल लिया है लेकिन विभाग बदलने पर ये सरकार से उखड़े हुए हैं. बीजेपी मंत्री का कहना है कि हमने खान भूतत्व विभाग को चमका दिया. बिहार सरकार को पहली बार इस विभाग से 3000 करोड़ का राजस्व मिला है. आजादी के बाद खान भूतत्व विभाग ने इतना अधिक राजस्व कभी नहीं दिया था. हमने डेढ़ साल में 3000 करोड़ का राजस्व सरकार को दिया.

विनोद कुमार सिंह, खान एवं भूतत्व मंत्री

नये विभाग को लेकर दृढ़ संकल्प
मंत्री विनोद कुमार सिंह का कहना है कि पिछड़ा अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में कितने काम हो सकते हैं, कितने स्कीम हैं, इसपर अध्यन किया जा रहा है. इस विभाग को भी चमकाने का हमने दृढ़ संकल्प लिया है.

कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे मंत्री
फिलहाल मंत्री विभाग में कर्मचारियों की कमी से जूझ रहे हैं. मुख्यमंत्री ने विभाग बदल दिया है तो मंत्री के पास कोई दूसरा ऑप्शन भी नहीं है इसलिए खुलकर अपनी नाराजगी भी जता नहीं पा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details