झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

हुसैनाबाद विधानसभा सीट बनी हॉट! कौन-कौन हो सकते हैं प्रत्याशी - Jharkhand Assembly Election 2024

Hussainabad Assembly Seat. झारखंड के हुसैनाबाद विधानसभा सीट हॉट मानी जाती है. यही एक मात्र सीट है, जहां पर एनसीपी (अजित पवार) का कब्जा है. एनसीपी फिलहाल एनडीए के साथ है, पहले इस सीट पर बीजेपी के कैंडिडेट भी चुनाव लड़ते थे. लेकिन इस बार परिस्थिति बदला हुआ है. एनडीए में बीजेपी और एनसीपी के बीच खींचतान की स्थिति है, वहीं इंडिया में भी हालत कुछ-कुछ वैसा ही है.

Hussainabad Assembly Seat
डिजाइन इमेज (ईटीवी भारत)

पलामू: अगले कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो जाएगी. पलामू का हुसैनाबाद विधानसभा सीट हॉट बना हुआ है. हुसैनाबाद विधानसभा सीट से वर्तमान में एनसीपी के कमलेश सिंह विधायक है. जबकि राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष संजय कुमार सिंह यादव भी हुसैनाबाद विधानसभा सीट से चुनाव लड़ते रहे हैं. हुसैनाबाद विधानसभा सीट को लेकर एनडीए एवं इंडिया ब्लॉक के सभी राजनीतिक दल अपने-अपने दावा प्रस्तुत कर रहे हैं.

इंडिया ब्लॉक की तरफ से यह सीट राष्ट्रीय जनता दल के खाते में जा सकती है. वहीं, एनडीए गठबंधन की तरफ से कौन लड़ेगा चुनाव इसकी तस्वीर साफ नहीं हो रही है. हुसैनाबाद विधानसभा सीट चित्तौड़गढ़ के नाम से भी जाना जाता है.

कौन-कौन से नेता कौन से राजनीतिक दल से कर रहे हैं अपना दावा

राजनीतिक मामलों के जानकार सुबोध प्रसाद ने बताया कि हुसैनाबाद शुरू से ही हॉट सीट रही है. राजद के संजय कुमार सिंह यादव, एनसीपी के कमलेश सिंह, भाजपा के विनोद सिंह, कर्नल संजय सिंह, प्रफुल्ल सिंह, अशोक सिंह, कामेश्वर कुशवाहा, आजसू के शिवपूजन मेहता, संजय रंजन सिंह, 2019 में बसपा से चुनाव लड़ने वाले शेर अली, कांग्रेस से एम तौसीफ, धनंजय तिवारी के अलावा कई नाम है. 2024 का विधानसभा का चुनाव काफी दिलचस्प होने वाला है. हुसैनाबाद विधानसभा सीट से वर्तमान में एनसीपी (अजित पवार) के कमलेश सिंह विधायक है.


"हुसैनाबाद सीट पर दावा है, गठबंधन की बैठक में निर्णय होगा कि कौन सी पार्टी चुनाव लड़ेगी."- राजेंद्र कुमार सिंह जिला अध्यक्ष, झारखंड मुक्ति मोर्चा

"हुसैनाबाद के अलावा सभी सीटों पर भारतीय जनता पार्टी का दावा है और भारतीय जनता पार्टी मजबूत है."- अमित तिवारी, जिला अध्यक्ष, भारतीय जनता पार्टी

परिवर्तन एवं मंईयां सम्मान यात्रा से नेताओं ने दिखाई है ताकत

परिवर्तन एवं मंईयां सामान यात्रा के माध्यम से दोनों गठबंधन के लोगों ने अपनी-अपनी ताकत दिखाई है. भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन यात्रा में पूर्व केंद्रीय मंत्री सांसद अनुराग ठाकुर ने भाग लिया था जिसमें भारतीय जनता पार्टी से जुड़े नेताओं ने भीड़ के माध्यम से अपनी-अपनी ताकत दिखाई है. वहीं मंईयां सम्मान यात्रा के माध्यम से झारखंड मुक्ति मोर्चा ने भी हुसैनाबाद के इलाके में अपनी ताकत दिखाई है.

क्या कहते हैं हुसैनाबाद विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय वोटर

हुसैनाबाद के सोनू कहा कि फिलहाल किस पार्टी से कौन मैदान में आयेंगे पता नहीं है. उन्होंने कहा कि वह ऐसा विधायक चुनेंगे जो क्षेत्र की समस्याओं सड़क, बिजली, शिक्षा, स्वास्थ्य, सिंचाई के साथ-साथ युवाओं के लिए सोचे. उनके रोजगार की व्यवस्था करें. उन्होंने कहा कि अब तक जितने प्रतिनिधि हुए उन्होंने ईमानदारी के साथ जनता से जुड़ी सबसे महत्वपूर्ण स्वास्थ्य, सिंचाई, शिक्षा और रोजगार के क्षेत्र में ठीक काम नहीं किया.

मोहन चौधरी ने कहा कि एनडीए से कौन आयेंगे अभी तक स्पष्ट नहीं है. इंडी गठबंधन में भी सभी पार्टियां ताल ठोक रही है. उन्होंने कहा कि वह सेक्युलर पार्टी के पढ़े लिखे उम्मीदवार को चुनेंगे. चाहे वह किसी भी सेक्युलर पार्टी का हो सकता है. उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार से जो मुक्ति की बात करेगा. युवाओं को रोजगार की बात करेगा वही हुसैनाबाद पर राज करेगा.

ये भी पढ़ें-

डालटनगंज में आलोक चौरसिया और केएन त्रिपाठी के बीच मुकाबला! जानिए क्या है इस बार का समीकरण - Daltonganj assembly seat

झारखंड विधानसभा चुनाव में इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा रहेगी दांव पर, इन 10 सीटों रहेगी सबकी निगाहें - Jharkhand assembly elections

ABOUT THE AUTHOR

...view details