झारखंड

jharkhand

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Feb 24, 2024, 10:17 PM IST

ETV Bharat / state

पाकुड़ में सीसीयू निर्माण का विरोध, लोगों ने जमीन चयन को लेकर उठाए सवाल

Villagers protest against CCU construction.पाकुड़ में सीसीयू (क्रिटिकल केयर यूनिट) के निर्माण स्थल को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध जताया है. साइट पर पहुंचे इंजीनियर को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. इसके बाद मौके पर पहुंचे वरीय पदाधिकारियों ने लोगों को समझाकर मामला शांत कराया.

http://10.10.50.75//jharkhand/24-February-2024/jh-pak-01-pm-pkg-10024_24022024151613_2402f_1708767973_333.jpg
Villagers Protest Against CCU

पाकुड़ में सीसीयू निर्माण के स्थल को लेकर विरोध जताते ग्रामीण.

पाकुड़: जिले के सदर प्रखंड के सोनाजोड़ी सदर अस्पताल के निकट 50 बेड का सीसीयू (क्रिटिकल केयर यूनिट) भवन का शिलान्यास 25 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन करेंगे. शनिवार को भवन निर्माण निगम लिमिटेड के अभियंता चिन्हित स्थल पर पहुंचे तो स्थानीय लोगों ने यहां सीसीयू निर्माण का विरोध कर दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि इस जमीन पर आसपास के कई गांव के ग्रामीण शव का अंतिम संस्कार वर्षों से करते आ रहे हैं. इस कारण यहां भवन बनाना उचित नहीं है.

मौके पर पहुंचे एसडीओ और एसडीपीओ

ग्रामीणों के विरोध के बाद मौके पर पहुंचे अभियंता ने इस बात की जानकारी वरीय अधिकारियों को दी. सूचना मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी हरिवंश पंडित, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रदीप उरांव, अंचलाधिकारी भगीरथ महतो, अंचल निरीक्षक देवकांत सिंह, नगर थाना प्रभारी अजय आर्यन दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और समझा-बुझाकर लोगों को शांत कराया.

इस बात को लेकर ग्रामीणों ने जताया विरोध

ग्रामीणों ने अधिकारियों से कहा कि इस जमीन पर सभी धर्मों के लोग शव का अंतिम संस्कार करते आ रहे हैं. इस कारण यहां किसी भी तरह के निर्माण का विरोध किया रहा है. वहीं प्रशासन ने बताया कि शव के अंतिम संस्कार के दूसरे जगह जमीन उपलब्ध कराई जाएगी. हालांकि एसडीओ के काफी समझाने-बुझाने के बाद ग्रामीण शांत हो गए. एसडीओ ने कहा कि शव के अंतिम संस्कार के लिए जमीन छोड़ दी जाएगी.

लोगों के भ्रम को कर दिया गया दूरः एसडीओ

इस मामले में अनुमंडल पदाधिकारी हरिवंश पंडित ने बताया कि ग्रामीण जमीन को लेकर कुछ भ्रम में थे, जिसे दूर कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि 25 फरवरी को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑनलाइन क्रिटिकल केयर यूनिट का शिलान्यास करेंगे.

ये भी पढ़ें-

पाकुड़ में कोल कंपनी के सुरक्षा गार्ड और ग्रामीणों के बीच विवाद, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

पाकु़ड़ में हाइवा की चपेट में आने से दो व्यक्ति की मौत, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

एजुकेशन लीव के नाम पर सालों से गायब थे डॉक्टर, चला रहे थे प्राइवेट नर्सिंग होम

ABOUT THE AUTHOR

...view details