हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

देवभूमि शर्मसार! 13 साल की मासूम से दुष्कर्म कर किया गर्भवती, पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज - Kullu Rape Case

Minor Girl Raped in Kullu: कुल्लू जिले में नाबालिग से दुष्कर्म कर उसे गर्भवती करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने पॉक्सो एक्ट के तहत महिला थाने में केस दर्ज कर लिया है. एसपी कुल्लू ने कहा कि आरोपी को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

Minor Girl Raped in Kullu
कुल्लू में नाबालिग लड़की से रेप (File Photo)

कुल्लू: हिमाचल प्रदेश में महिलाओं और बच्चियों के प्रति आपराधों के मामले बढ़ते जा रहे हैं. ताजा मामला कुल्लू जिले का है. यहां एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. वहीं, अब नाबालिग गर्भवती भी हो गई है. पीड़िता की मां की शिकायत पर भारतीय न्याय संहिता की धारा 65 (1) और पोक्सो एक्ट की धारा-6 के तहत मामला दर्ज किया गया है. महिला थाना कुल्लू में एक शख्स पर नाबालिग से दुष्कर्म करने और उसे गर्भवती बनाने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई है. इस घटना ने देवभूमि हिमाचल प्रदेश को एक बार फिर शर्मसार कर दिया है.

जांच में नाबालिग निकली 8 महीने की गर्भवती

एसपी कुल्लू डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया कि बीते दिनों 13 साल की मासूम नाबालिग के पेट में तेज दर्द हुआ. जिसके बाद उसकी मां उसे इलाज के लिए जोनल अस्पताल कुल्लू लेकर गई. जहां डॉक्टर की जांच के बाद ये पता चला की नाबालिग 8 महीने की गर्भवती है. जिसे सुनने के बाद मां के पैरों तले की जमीन खिसक गई. जब इस बारे में नाबालिग से पूछताछ की गई तो पता चला की एक शख्स उसका यौन शोषण किया है और मुंह न खोलने को लेकर उसे लगातार धमकाता रहता है. जिससे मासूम सहम गई और डरी-डरी रहने लगी. बीते दिनों जब नाबालिग के पेट में तेज दर्द हुआ और डॉक्टर ने जांच की तो इस बार का खुलासा हो सका.

एसपी कुल्लू डॉ. कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन ने बताया, "पीड़िता की जोनल अस्पताल कुल्लू में जांच करवाई गई है. पीड़ित पक्ष की शिकायत पर मामला दर्ज करते हुए जांच को की जा रही है. आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा."

ये भी पढ़ें:हिमाचल में डेढ़ साल में 138 मर्डर, बलात्कार के 498 मामले दर्ज, लाहौल-स्पीति में रेप का एक भी मामला नहीं

ये भी पढ़ें: देवभूमि शर्मसार! शिमला में घर में घुसकर पड़ोसी ने किया नाबालिग से दुष्कर्म, पीड़िता की मौसी ने कराया मामला दर्ज

ये भी पढ़ें: शिमला में विधवा महिला के साथ दुष्कर्म, पीड़िता से 4 साल छोटा है आरोपी

ये भी पढ़ें: नौकरी दिलाने का झांसा देकर विधवा महिला के साथ किया दुष्कर्म

ये भी पढ़ें: पहले साथ जीने-मरने की खाई कसम, फिर शादी का झांसा देकर बार-बार किया दुष्कर्म, बाद में अपने वादे से मुकरा आरोपी

ये भी पढ़ें: पहले युवक ने धोखे से युवती की भरी मांग, फिर सालों तक करता रहा यौन शोषण, बाद में शादी से किया इनकार

ये भी पढ़ें: हिमाचल का एक ऐसा जिला जहां अपराध ना के बराबर, बीते दो सालों में दर्ज नहीं हुआ रेप का मामला

ABOUT THE AUTHOR

...view details