मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : 9 hours ago

Updated : 8 hours ago

ETV Bharat / state

छिंदवाड़ा में गवर्नर मंगूभाई पटेल का बच्चों को मंत्र, 'पढ़ोगे लिखोगे तो बन जाओगे एक दिन खुद राज्यपाल' - Mangubhai Patel Chhindwara Visit

मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल 2 दिन के छिंदवाड़ा दौरे पर हैं. दौरे के पहले दिन उन्होंने छिंदी में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का दौरा कर स्वच्छता कार्यक्रम में शामिल हुए. इसके अलवा वे छिंदी के एक आंगनबाड़ी भी पहुंचे. उन्होंने वहां बच्चों से मुलाकात भी की.

MANGUBHAI PATEL CHHINDWARA VISIT
गवर्नर मंगूभाई पटेल दो दिवसीय छिंदवाड़ा दौरे पर (ETV Bharat)

छिंदवाड़ा:मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल 2 दिन के छिंदवाड़ा दौरे पर हैं. इस दौरान महामहिम ने छिंदी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा कर स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इसके अलावा उन्होंने आदिवासी गांव छिंदी के आंगनवाड़ी स्कूल में बच्चों से भी मुलाकात की. उनसे मिलने के लिए लाइन लगाकर खड़े ननिहालों से राज्यपाल ने कहा कि, "रोज आंगनबाड़ी आओ और खूब पढ़ो-लिखो. मेरी तरह राज्यपाल बन जाओगे."

पीएमएवाई के लाभार्थी के घर किया भोजन

राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने छिंदी स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का दौरा किया. वहां उन्होंने स्वच्छता अभियान के अंतर्गत 'स्वच्छता ही सेवा' कार्यक्रम में हिस्सा लिया. साथ ही सिकल सेल एनीमिया से पीड़ित लोगों से मुलाकात की. इसके बाद वे ग्राम सिधौली में आयोजित जिला स्तरीय प्रदर्शनी का अवलोकन करने पहुंचे. उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थी के घर भोजन भी किया.

आंगनवाड़ी में राज्यपाल का हुआ फूलों से स्वागत (ETV Bharat)

आदिवासियों को मिलेगा सभी सरकारी योजनाओं का लाभ

एक कार्यक्रम को संबोधित करते राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने कहा,"केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और मध्य प्रदेश की राज्य सरकार लगातार कई योजनाएं आदिवासियों और पिछड़ी जनजातियों के लिए लेकर आ रही है. लेकिन कुछ दिनों पहले तक कुछ कारणों से छिंदवाड़ा में उनकी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता था. अब छिंदवाड़ा जिले में बीजेपी का सांसद है और विधानसभा में बीजेपी का विधायक भी है. अब सारी योजनाओं का लगातार फायदा यहां के आदिवासियों को मिलेगा."

राज्यपाल ने पीएमएवाई के लाभार्थी के घर किया भोजन (ETV Bharat)

यह भी पढ़ें:

रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव से खुलेगी बुंदेलखंड की किस्मत, देखें- किस सेक्टर में कितना निवेश

सुरेश कुमार कैत बने मध्य प्रदेश हाईकोर्ट के 28वें चीफ जस्टिस, CAA-जामिया केस से जुड़े थे

आंगनवाड़ी का भी किया दौरा (ETV Bharat)

महामहिम का यह दूसरा दौरा

राज्यपाल का आदिवासी अंचल तामिया के पातालकोट इलाके में यह दूसरा दौरा था. इससे पहले साल 2021 में मंगूभाई पटेल पातालकोट के अंतिम गांव कारेआम में पहुंचे थे. उस समय उन्होंने भारिया समाज की महिला सुखवती भारिया के घर खाना भी खाया था. पिछड़ी जनजातियों के विकास को लेकर महामहिम ने कहा कि, "सरकार पिछड़ी जनजातियों के विकास के लिए लगातार काम कर रही है. जो विकास से अछूते हैं उन तक भी सरकार योजनाओं का लाभ पहुंचाएगी."

Last Updated : 8 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details