हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा को दिवाली पर केंद्र का बंपर "गिफ्ट", 12 प्रोजेक्ट्स को मंजूरी, नितिन गडकरी ने लगाई मुहर

Central Government bumper gift to Haryana : दिवाली से पहले हरियाणा को केंद्र सरकार से बड़ा गिफ्ट मिला है. जानिए क्या है वो गिफ्ट.

Central Government bumper gift to Haryana Before Diwali 12 projects got approval CM Nayab Singh Saini met Nitin Gadkari
दिवाली से पहले केंद्र से हरियाणा को बंपर "गिफ्ट" (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

नई दिल्ली :दिवाली से पहले हरियाणा को केंद्र सरकार से बड़ा गिफ्ट मिला है. आज नई दिल्ली में हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की है जिसके बाद केंद्र सरकार से हरियाणा को बंपर सौगात मिली है.

नितिन गडकरी ने दी मंजूरी :केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से बैठक के बाद मुख्यमंत्री नायब सैनी ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 10 सालों में हमारे हरियाणा का कोई जिला ऐसा नहीं बचा जिसको फोरलेन से टच न किया गया हो. हर जिले को फोर लेन एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए डबल इंजन की सरकार लगातार काम कर रही है. आज नितिन गडकरी से कई विषयों पर चर्चा हुई है और मुझे बताते हुए खुशी है कि आज हरियाणा के लिए 12 प्रोजेक्ट्स के बारे में वे चर्चा करने के लिए पहुंचे थे और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने उन सभी 12 प्रोजेक्ट्स को मंजूरी दे डाली है.

कुरुक्षेत्र-यमुनानगर को जोड़ने वाला फोरलेन :नायब सिंह सैनी ने बताया कि कुरुक्षेत्र बाईपास की लंबे समय से बात हो रही थी, कुरुक्षेत्र बाईपास लाडवा बाईपास और यमुनानगर को जोड़ने वाले फोरलेन का एक्सप्रेस वे रोड तैयार होगा जिसे मंजूरी मिल गई है. जल्द ही इसका डीपीआर तैयार होकर काम शुरू कर दिया जाएगा. दूसरा फरीदाबाद जेवर एयरपोर्ट को जोड़ने वाला एक्सप्रेसवे फरीदाबाद के अंदर 12 किलोमीटर के पेच को एलिवेटेड बनाने का फैसला लिया गया है, उसकी मंजूरी मिली है . पहले ये एलिवेटेड नहीं था जिससे फरीदाबाद के लोगों को समस्या आने की संभावना थी, अभी एलिवेटेड बनेगा. वहीं फरीदाबाद जेवर ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे है. मोहना के लोग भी कनेक्टिविटी चाहते थे. आज उसको लेकर भी सहमति हो गई है कि मोहना गांव को जेवर ग्रीन एक्सप्रेस वे से जोड़ा जाएगा. इसके अलावा शाहबाद से फोरलेन वाला, पंचकूला से देहरादून हरिद्वार को जोड़ने वाला फोरलेन, उसका भी डीपीआर तैयार होगा जो फोरलेन होगा.

नितिन गडकरी से मिले नायब सिंह सैनी (Etv Bharat)

हिसार में बनेगा रिंग रोड :गुरुग्राम से रेडिसन होटल महिपालपुर से राजीव चौक तक भीड़ भाड़ को कम करने के लिए दिल्ली के नेशनल मंडेला मार्ग से एमजी रोड और गुरुग्राम के चौराहे और फरीदाबाद के चौराहे तक DPR बनाने तक के निर्देश हुए हैं. गुरुग्राम-फरुखनगर झज्जर कॉरिडोर को जोड़ने के काम पर फैसला हुआ है और उसको भी मंजूरी मिली है. खिड़की डोला टोल को बदलने पर भी चर्चा हुई है. केएमपी-गोहाना- सोनीपत हाईवे के तर्ज पर इंटरचेंज का निर्माण करके जम्मू कटरा रोड UA2 के साथ जोड़ने की मंजूरी मिली है. दिल्ली एयरपोर्ट से जम्मू कटरा एयरपोर्ट जोड़ने को मंजूरी मिली है. धारूहेड़ा के पास फ्लाईओवर निर्माण को लेकर भी बात हुई है. उसके ऊपर भी जल्द काम शुरू होगा. हरियाणा के पूर्व पश्चिम एक्सप्रेसवे के निर्माण को लेकर भी काम शुरू होगा जो डबवाली से पानीपत को जोड़ने का काम करेगी. हिसार को जाम से निजात दिलाने के लिए हमने हिसार में रिंग रोड पर बात की है और उसके लिए भी डीपीआर बनाकर तैयार करेंगे.

नितिन गडकरी ने लगाई मुहर (Etv Bharat)

हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोड करें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

ये भी पढ़ें :हरियाणा में मुर्गे को लेकर मर्डर, हिसार में हाथापाई के बीच धारदार हथियार से कर डाली हत्या

ये भी पढ़ें :हरियाणा-पंजाब सरकार को प्रदूषण पर "सुप्रीम" फटकार, पूछा - नियम तोड़ने वालों पर नाममात्र का जुर्माना क्यों ?

ये भी पढ़ें :प्रदूषण से कैसे बचें, अपनाएं ये आसान उपाय, फौलादी हो जाएंगे फेफड़े

ABOUT THE AUTHOR

...view details