हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Feb 12, 2024, 9:40 PM IST

Updated : Feb 12, 2024, 10:30 PM IST

ETV Bharat / state

शिमला के जुब्बल में घासनी में लगी आग, सेब के बगीचे भी जले

Apple Garden Burnt In Shimla: शिमला जिले के जुब्बल में घासनी में आग लगी आग ने तेज हवा के कारण भयंकर रूप ले लिया. देखते ही देखते आग सेब के बगीचे तक जा पहुंचा. मौके पर पहुंचे अग्निशमन कर्मचारी और स्थानीय आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं.

Apple Garden Burnt In Shimla
जुब्बल में घासनी में लगी आग

शिमला के जुब्बल में घासनी में लगी आग

शिमला:हिमाचल प्रदेश के शिमलाजिले में आये दिन आग लगने के मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामले में शिमला जिले के जुब्बल तहसील के कोट मगावटा और मगारा गांव है. जहां शाम के समय घासनी में लगी आग ने देखते ही देखते भयानक रूप ले लिया और यह आग भड़कती सेब के बगीचे तक पहुंच गई. सूचना पर पहुंचे अग्निशमन कर्मचारी और स्थानीय लोग आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं.

जानकारी के अनुसार जुब्बल तहसील के कोट मगावटा और मगारा गांव में घासनी में लगी आग क्षेत्र के बगीचे तक आग पहुंच गई. जिससे कुछ लोगों के सेब के पौधे जल गए हैं. बताया जा रहा है कि शाम को घासनी में अचानक आग लग गई, लेकिन लोगों ने शुरू में ध्यान नहीं दिया. जिससे तेज हवा चलने के कारण आग भड़क गई और घासनी से फैलते हुई लोगों के सेब के बगीचों के अंदर पहुंच गई. जिससे कई लोगों के सेब के पौधे जल गए.

जुब्बल में घासनी में लगी आग

जिससे बागवानों को काफी नुकसान हुआ है. लोगों ने आग बढ़ते देख अग्निशमन विभाग को सूचित किया. मौके पर अग्निशमन के कर्मचारी पहुंचे और लोगों के साथ मिलकर आग बुझाना शुरू किया. अग्निशमन विभाग और स्थानीय लोग आग को काबू में करने में लगे हैं. अग्निशमन अधिकारी मंसाराम ने बताया कि जुब्बल में घासनी में आग लगने का मामला सामने आया है. आग बुझाने का प्रयास किया जा रहा है.

गौरतलब है कि जंगल और घासनी की लगी आग कई बार घरों तक पहुंच जाती है. बीते महीने चौपाल में जंगल में लगी आग फैलते हुए लोगों के घरों तक पहुंच गई थी और दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया था. ऐसे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं. जिससे आग घरों तक पहुंच जाती है और लोगों को काफी नुकसान होता है.

ये भी पढ़ें:किन्नौर: तमिलनाडु के पर्यटक की तलाश 9वें दिन भी जारी, सर्च टीम को मिला इंसानी सिर का हिस्सा, जांच के लिए लैब भेजा गया

Last Updated : Feb 12, 2024, 10:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details